Apple ने किया खुश! सामने से इतना हसीन दिखेगा iPhone 14, देखकर फैन्स बोले- 'उफ्फ! दीवाना बना डाला...'
Advertisement

Apple ने किया खुश! सामने से इतना हसीन दिखेगा iPhone 14, देखकर फैन्स बोले- 'उफ्फ! दीवाना बना डाला...'

Apple इस साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करने वाला है. फोन की कीमतों का खुलासा लीक्स में हो चुका है. अब फोन के डिजाइन और डिस्प्ले को लेकर नई बात सामने आई है. जिसने लोगों को खुश कर दिया है.

Apple ने किया खुश! सामने से इतना हसीन दिखेगा iPhone 14, देखकर फैन्स बोले- 'उफ्फ! दीवाना बना डाला...'

नई दिल्ली. Apple अगली पीढ़ी के iPhone मॉडल पर काम कर रहा है और आने वाले स्मार्टफोन में कुछ बड़े बदलाव आने की खबरें आई हैं, खासकर डिस्प्ले और फोन के डिजाइन के मामले में. अब तक, यह कहा जाता था कि iPhone 14 Pro मॉडल को नॉच से छुटकारा मिल जाएगा और इसके बजाय फ्रंट-फेसिंग कैमरे के लिए एक पंच-होल कटआउट होगा, जबकि फेस आईडी फीचर के लिए सेंसर स्क्रीन के पीछे छिपे हो सकते हैं. अब, रिपोर्टों का दावा है कि Apple ने स्क्रीन के टॉप पर दो कटआउट के साथ एक डिज़ाइन का विकल्प चुना है.

  1. Apple इस साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करने वाला है.
  2. फोन की कीमतों का खुलासा लीक्स में हो चुका है. 
  3. अब फोन के डिजाइन और डिस्प्ले को लेकर नई बात सामने आई है.

fallback

iPhone 14 Pro में होंगे दो कटआउट

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के रॉस यंग की एक नई रिपोर्ट, जिसका लीक के साथ अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है, उनसे पता चलता है कि Apple iPhone 14 Pro में सेंसर के लिए एक पिल शेप का कटआउट और दूसरा पंच-होल कटआउट होगा.

2017 में iPhone X के लॉन्च के बाद से यह पहली बार होगा जब Apple को फ्रंट-फेसिंग सेंसर के लिए नॉच से छुटकारा मिलेगा. तब से, कंपनी ने नॉच में कुछ बहुत ही मामूली बदलाव किए हैं. उदाहरण के लिए, नए iPhone 13 सीरीज पर नॉच अपने पिछलों की तुलना में लंबाई में थोड़ा छोटा है. 

लॉन्च होंगे चार मॉडल

Apple को लाइनअप में चार मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें 6.1 इंच की स्क्रीन के साथ iPhone 14, 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ iPhone 14 Max, 6.1 इंच के डिस्प्ले के साथ iPhone 14 Pro और 6.7-इंच स्क्रीन के साथ iPhone 14 Pro Max शामिल हैं.

अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो iPhone 14 प्रो मॉडल स्क्रीन के टॉप पर नॉच के बजाय फ्रंट-फेसिंग कैमरा रखने के लिए पंच-होल कटआउट के साथ आएंगे. इसके अलावा, उम्मीद की जा रही है कि ये डिवाइस अपग्रेडेड कैमरा कॉन्फिगरेशन के साथ-साथ डिस्प्ले फीचर्स और प्रोसेसिंग के साथ आएंगे.

iPhone 14 Series Price In India

हाल की अफवाहों से संकेत मिलता है कि iPhone 14 प्रो 1,099 डॉलर (81,271 रुपये) से शुरू होगा जबकि प्रो मैक्स की शुरुआती कीमत 1,199 डॉलर (88,643 रुपये) होगी. हालांकि, स्टेंडर्ड iPhone 14 मॉडल की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (59,071 रुपये) होने की उम्मीद है, जो उसके पिछले के समान है.

Trending news