Apple iOS 18 आपके आईफोन में मिलेगा या नहीं? यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow12288316

Apple iOS 18 आपके आईफोन में मिलेगा या नहीं? यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट

iOS 18 में आपको कई नई चीज़ें मिलेंगी, जैसे कि अपने फोन को मनपसंद तरीके से सजाना, Photos ऐप का अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, मेल ऐप में इनबॉक्स को मैनेज करने के नए तरीके, मैसेज भेजने के लिए सैटेलाइट का इस्तेमाल, और भी बहुत कुछ...

 

Apple iOS 18 आपके आईफोन में मिलेगा या नहीं? यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट

Apple ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस WWDC 2024 में iOS के नए वर्जन iOS 18 को लॉन्च किया! जैसा कि उम्मीद थी, ये iOS 18 कई शानदार फीचर्स के साथ आया है. कंपनी का दावा है कि iOS 18 में आपको पहले से कहीं ज्यादा चीज़ें अपने हिसाब से सेट करने की आजादी मिलेगी और ये आपके फोन को और भी ज़्यादा इस्तेमाली बना देगा. iOS 18 में आपको कई नई चीज़ें मिलेंगी, जैसे कि अपने फोन को मनपसंद तरीके से सजाना, Photos ऐप का अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, मेल ऐप में इनबॉक्स को मैनेज करने के नए तरीके, मैसेज भेजने के लिए सैटेलाइट का इस्तेमाल, और भी बहुत कुछ...

अभी iOS 18 सिर्फ बनाने वालों के लिए ही उपलब्ध है. आम लोगों के लिए ये टेस्टिंग वर्जन जुलाई में आने वाला है. iOS 18 के साथ, Apple ने ये भी बताया है कि कौन से iPhone इस नए अपडेट को सपोर्ट करेंगे.

इन iPhone मॉडल्स को iOS 18 अपडेट मिलेगा:

iPhone XR 
iPhone XS 
iPhone XS Max 
iPhone 11 
iPhone 11 Pro 
iPhone 11 Pro Max 
iPhone 12 
iPhone 12 Mini 
iPhone 12 Pro 
iPhone 12 Pro Max 
iPhone 13 
iPhone 13 Mini 
iPhone 13 Pro 
iPhone 13 Pro Max 
iPhone 14 
iPhone 14 Plus 
iPhone 14 Pro 
iPhone 14 Pro Max 
iPhone 15 
iPhone 15 Plus 
iPhone 15 Pro 
iPhone 15 Pro Max 
iPhone SE 3rd Generation 
iPhone SE 2nd Generation

Apple iOS 18 के टॉप फीचर्स

लॉक स्क्रीन को भी बनाएं खास: लॉक स्क्रीन के नीचे जो बटन होते हैं उन्हें अब आप अपनी पसंद से बदल सकते हैं.

कंट्रोल सेंटर में जल्दी से कंट्रोल करें ज्यादा चीजें: कंट्रोल सेंटर में अब पहले से ज्यादा चीज़ों को कंट्रोल करने के लिए बटन होंगे जिन्हें आप आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे.

फोटो ऐप में तस्वीरें ढूंढना अब हुआ और भी आसान: फोटो ऐप में अब आपकी सारी तस्वीरें एक ही जगह दिखेंगी. जिन्हें आप सबसे ज्यादा देखते हैं उन्हें आप अलग से भी रख सकते हैं.

ईमेल को आसानी से मैनेज करें: मेल ऐप अब आपके ईमेल को खुद ही अलग-अलग फ़ोल्डरों में रखेगा ताकि आपको ज़रूरी ईमेल ढूंढने में आसानी हो.

मैसेज में चैट करें मजेदार तरीके से: अब आप चैट करते समय टेक्स्ट को बड़ा, छोटा या एनिमेटेड बना सकते हैं जिससे आपकी चैट और भी मजेदार हो जाएगी.

Trending news