Apple फैंस के लिए खुशखबरी! iOS 18 ला रहा धांसू फीचर्स, WWDC 2024 में हो सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow12264893

Apple फैंस के लिए खुशखबरी! iOS 18 ला रहा धांसू फीचर्स, WWDC 2024 में हो सकता है ऐलान

Apple iOS 18 Update: एप्पल फैंस के लिए खुशखबरी है. अगले महीने होने वाले वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में एप्पल iOS 18 की घोषणा कर सकता है. इस कॉन्फ्रेंस में आईओएस 18 के साथ धांसू फीचर्स भी सकते हैं. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Apple

Apple Update: अगले महीने होने वाले वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में एप्पल iOS 18 की घोषणा कर सकता है. AppleInsider की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल म्यूजिक ऐप को कई नए AI फीचर्स के साथ-साथ "स्मार्ट सॉन्ग ट्रांजिशन" फंक्शन भी मिल सकता है. 

यह नया "स्मार्ट सॉन्ग ट्रांजिशन" फीचर यूजर्स को गानों के बीच क्रॉसफेड ड्यूरेशन को 1 से 12 सेकंड के बीच सेट करने की अनुमति देगा. मौजूदा क्रॉसफेड फीचर पिछले गाने की आवाज को कम करते हुए और नए गाने की आवाज को बढ़ाते हुए गानों के बीच आसानी से ट्रांजिशन करने देता है. हालांकि, यह नया स्मार्ट सॉन्ग ट्रांजिशन टेक्नोलॉजी इस प्रक्रिया को कैसे बेहतर बनाएगा, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है.

एक और खास फीचर 

रिपोर्ट में एक और फीचर का भी जिक्र किया गया है, जिसका नाम "Passthrough" फीचर है. यह फीचर Apple Music और QuickTime Player एप्लिकेशन दोनों में दिखाई दे सकता है. यह फंक्शन स्पेशियल ऑडियो विद डॉल्बी एटमॉस से जुड़ा हो सकता है, हालांकि रिपोर्ट में कोई निश्चित जानकारी नहीं दी गई है.

इन ऑडियो एन्हांसमेंट के अलावा ऐसी अफवाहें हैं कि एप्पल "Spatial Gaming" नाम का एक इन-हाउस प्रोडक्ट डेवलप कर रहा है. यह संभवतः ऑगमेंटेड रियलिटी और स्पेशियल कंप्यूटिंग पर एप्पल के लगातार रीसर्च और डेवलपमेंट से जुड़ा हो सकता है. इसके अलावा iOS 18 में एप्पल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में कई नए फीचर्स और सुधार शामिल होने की संभावना है. एप्पल म्यूजिक सब्सक्राइबर्स अपने स्मार्टफोन पर स्मूथर सॉन्ग ट्रांजिशन और आकर्षक "पासथ्रू" फंक्शन के साथ बेहतर ऑडियो अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं. 

जून में होने वाले WWDC 2024 पर सभी की निगाहें

WWDC का लेटेस्ट एडिशन एक AI समारोह बनने जा रहा है. कंपनी अगली पीढ़ी के Apple डिवाइसेस में शामिल किए जाने वाले सभी महत्वपूर्ण बदलावों की घोषणा करेगी. इस बार उम्मीद है कि एप्पल iOS 18 अपडेट जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि एप्पल का प्राइमरी फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर होगा. iPad Pro और iPad Air के लॉन्च के दौरान एप्पल ने घोषणा की थी कि वह iOS 18 के साथ एक बड़े AI सुधार की तैयारी कर रहा है. टेक्नॉलॉजी की दिग्गज कंपनी ने संकेत दिया है कि अगले लॉन्च जेनेरेटिव AI क्षमताओं से भरपूर होंगे. जैसे-जैसे WWDC करीब आ रहा है, वैसे-वैसे एप्पल फैंस इस साल iOS 18 और iPhones और iPads में लाए जाने वाले सुधारों के बारे में अधिक जानने के लिए उत्साहित हैं. 

Trending news