iPhone 13 के लॉन्च होने के पहले फैन्स को लगा झटका, Apple ने दी चेतावनी, कहा- प्लीज सावधान हो जाइए

Apple iPhone 13: एप्पल अगली महीने यानी सितंबर में अपनी आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है. लेकिन उससे पहले ही मार्केट में आईफोन 13 के कवर आ गए हैं. जिसको लेकर कंपनी ने बयान जारी किया है और लोगों को चेतावनी दी है.

iPhone 13 के लॉन्च होने के पहले फैन्स को लगा झटका, Apple ने दी चेतावनी, कहा- प्लीज सावधान हो जाइए
Photo Credit- CNET

Apple iPhone 13: Apple इस साल सितंबर में अपनी आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है. फोन को लेकर काफी चर्चा हो रही है. फैन्स भी इसकी लॉन्चिंग को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. फोन को लेकर कई खुलासे भी हो रहे हैं. लीक्स ने कई जानकारियां दी हैं, लेकिन एप्पल ने अभी तक फोन को लेकर कुछ नहीं बताया है. लेकिन लीक्स से कंपनी काफी परेशान है.

लॉन्चिंग से पहले ही मार्केट में आ गए iPhone 13 के कवर

लॉन्चिंग से पहले ही आईफोन 13 के कवर भी मार्केट में आ गए हैं. लोग फोन खरीदने से पहले ही कवर खरीद रहे हैं. ऐसे में एप्पल ने जरूरी कदम उठाना शुरू कर दिया है. उन्होंने फैन्स को चेतावनी दी है कि वो कवर को पहले न खरीदें, क्योंकि अभी तक सामने नहीं आया है कि फोन का डिजाइन आखिर कैसा होगा.

कंपनी ने लीक्स के खिलाफ लिया एक्शन

एप्पल उन लीक्स के खिलाफ एक्शन ले रही है, जो लीक्स जारी कर रही है. कंपनी ने हाल ही में एक चीनी व्यक्ति को पत्र भेजा है. उन्होंने व्यक्ति को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आईफोन 13 सीरीज के चोरी किए गए प्रोटोटाइप का विज्ञापन करने के लिए दोषी ठहराते हुए लेटर भेजा है. एप्पल ने उसे इसे रोकने को कहा है. 

एप्पल ने लेटर में यह भी बताया कि कंपनी ने आईफोन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वो लीक्स पर ध्यान न दें और धोखे में न आएं. एप्पल ने ऐसा एक्शन पहली बार नहीं किया है. वह पहले भी उन लीक्स के खिलाफ एक्शन ले चुकी है, जिन्होंने अफवाह उड़ाने की कोशिश की है. 

कंपनी ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों को पुलिस ग्रेड कैमरा पहनने के लिए कहा. जिससे कंपनी के नए प्रोडक्ट्स की जानकारी बाहर जाने से रोका जा सके. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.