प्रोफेशनल्स की तरह iPhone से एडिट करें वीडियो, काम आएंगे ये 5 बेहतरीन ऐप्स
Advertisement
trendingNow12244046

प्रोफेशनल्स की तरह iPhone से एडिट करें वीडियो, काम आएंगे ये 5 बेहतरीन ऐप्स

iPhone Best Video Editing Apps: आईफोन जैसे स्मार्टफोन्स में पहले से ही बहुत अच्छे कैमरे होते हैं, जो अच्छी क्वालिटी वाले वीडियो ले सकते हैं. लेकिन इन वीडियो को और भी शानदार बनाने के लिए कुछ एडिटिंग ऐप्स आती हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बताते हैं.

iphone camera

Apple Best Video Editing Apps: आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और हर कोई वीडियो बनाना पसंद करता है. कोई फेमस यूट्यूबर हो या कोई व्यक्ति सभी कंटेंट बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं ताकि अपने फॉलोअर्स बढ़ा सके. कुछ लोग अपना बिजनेस प्रमोट करने के लिए वीडियो बनाकर पोस्ट करते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके प्रोडक्ट के बारे में जान सकें. 

iPhone जैसे स्मार्टफोन्स में पहले से ही बहुत अच्छे कैमरे होते हैं, जो अच्छी क्वालिटी वाले वीडियो ले सकते हैं. लेकिन इन वीडियो को और भी शानदार बनाने के लिए कुछ एडिटिंग ऐप्स आती हैं. ये ऐप्स वीडियो को और ज्यादा मजेदार बना देती है. अच्छी खबर ये है कि iPhone के लिए बहुत सारे फ्री और पेड एडिटिंग ऐप्स मौजूद हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बताते हैं.

LumaFusion

ये ऐप सबसे बेहतरीन में से एक है. इसकी खूबियां किसी और एडिटिंग ऐप से तुलना नहीं करती. प्रोफेशनल वीडियो एडिटर्स भी इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें कई सारे ट्रैक होते हैं जहां आप फोटो, वीडियो, आवाज, टेक्स्ट और ग्राफिक्स लगा सकते हैं. बहुत सारे इफेक्ट्स, ट्रांजिशन और म्यूजिक भी मिलते हैं. इस ऐप एप्पल स्टोर पर मौजूद है और इसकी कीमत करीब 1600 रुपये है.

KineMaster Video Editor

ये भी एक अच्छा वीडियो एडिटिंग ऐप है. इसमें प्रोफेशनल लेवल के एडिटिंग फीचर्स हैं लेकिन ये शुरुआती लोगों के लिए भी आसान है. इसमें फ्री वर्जन भी है. इसमें मल्टी-ट्रैक टाइमलाइन, बैकग्राउंड म्यूजिक, वॉइसओवर रिकॉर्डिंग, और भी बहुत कुछ मिलता है. इस ऐप को एप्पल स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. 

Videoshop

ये आईफोन के लिए एक पावरफुल वीडियो एडिटर ऐप है. इसमें आप वीडियो क्लिप्स को रिकॉर्ड कर सकते हैं या फिर फोन से इन्हें चुन सकते हैं. इसके बाद आप वीडियो में टेक्स्ट, आवाज, ट्रांजिशन और भी बहुत कुछ एडिट कर सकते हैं. बन चुके वीडियो को आप ड्रॉपबॉक्स में सेव कर सकते हैं या यूट्यूब, इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते हैं. इसका फ्री वर्जन भी मौजूद है.

Adobe Premiere Rush

ये एक फ्री ऐप है जिसे आप iPhone, कंप्यूटर और एंड्रॉयड पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें कई सारे एडिटिंग टूल्स, म्यूजिक और एनिमेशन मिलते हैं. इसे आप एप्पल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Filmmaker Pro

ये भी एक फ्री ऐप है. इसमें आप वीडियो एडिटिंग प्रोजेक्ट्स को मैनेज कर सकते हैं. इसमें कई तरह के ट्रांजिशन, फिल्टर्स, और स्पीड एडजस्टमेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें 100 से ज्यादा रॉयल्टी-फ्री म्यूजिक ट्रैक्स भी मौजूद हैं. इस ऐप का प्रो वर्जन भी है. 

Trending news