सावधान! एक कॉल आएगा और अकाउंट हो जाएगा खाली, कंगाल बनाने के लिए चोरों ने बनाया ऐसा खतरनाक Plan
Advertisement

सावधान! एक कॉल आएगा और अकाउंट हो जाएगा खाली, कंगाल बनाने के लिए चोरों ने बनाया ऐसा खतरनाक Plan

धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. चलती ट्रेन में एक शख्स कंगाल हो गया. एक कॉल से उसका बैंक अकाउंट खाली हो गया. आइए जानते हैं इस मामले के बारे में...

सावधान! एक कॉल आएगा और अकाउंट हो जाएगा खाली, कंगाल बनाने के लिए चोरों ने बनाया ऐसा खतरनाक Plan

नई दिल्ली. ऑनलाइन फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. चोर ऑनलाइन अकाउंट से पैसा गायब कर रहे हैं. कोविड के बाद ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है. एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. इस मामले को जानकर आप भी रेल यात्रा के दौरान सावधान हो जाएंगे. ahmedabadmirror की खबर के मुताबिक, एक शख्स चलती ट्रेन में कंगाल हो गया. अहमदाबाद के एक बिजनेसमैन ने न केवल अपना आईफोन खो दिया, बल्कि उसके साथ 4.27 लाख रुपये की धोखाधड़ी भी हो गई. आइए जानते हैं आखिर हुआ क्या...

  1. चलती ट्रेन से गायब हुआ आईफोन.
  2. दोस्त को कॉल कर मांगा स्क्रीन लॉक पासवर्ड.
  3. बैंक अकाउंट से गायब हुए 4 लाख रुपये.

चलती ट्रेन से गायब हुआ आईफोन

वडोदरा साइबर क्राइम पुलिस ने रविवार को बोदकदेव निवासी नीलेश भूपेंद्र विठलानी के एक आवेदन के आधार पर FIR दर्ज की. विठलानी अपने बिजनेस पार्टनर योगेंद्र राज के साथ जबलपुर गए थे. वे 25 मार्च को ट्रेन से अहमदाबाद लौट रहे थे. जब वह ट्रेन के वॉशरूम से लौटे तो उनका Apple iPhone XS गायब था. उसने अपने साथी के फोन से नंबर पर कॉल करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

दोस्त को कॉल कर मांगा स्क्रीन लॉक पासवर्ड

थोड़ी देर बाद, उसके साथी को दूसरे नंबर से कॉल आया जहां कॉलर ने मेघनगर के आरपीएफ सब इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा होने का दावा किया. फोन करने वाले ने दावा किया कि आरपीएफ ने किसी संदिग्ध व्यक्ति को फर्स्ट क्लास से चलती ट्रेन से उतरते देखा था और जब जांच की गई, तो उन्हें चोरी का आईफोन मिला. इसके बाद फोन करने वाले ने नाम, उम्र, पेशा और सबसे उल्लेखनीय, फोन के स्क्रीन लॉक पासवर्ड जैसे महत्वपूर्ण विवरण मांगे. फिर उसने उन्हें 25 मार्च की शाम को फोन लेने के लिए कहा.

बैंक अकाउंट से गायब हुए 4 लाख रुपये

मेघनगर रेलवे थाने में उन्हें बताया गया कि वहां मुकेश शर्मा नाम का कोई नहीं है. एक दिन बाद जब विठलानी ने अपना ईमेल खोला, तो उन्होंने देखा कि उनके बैंक खाते से 4,27,819 रुपये निकाले गए थे.

Zee News के Technology Facebook Page को लाइक करें

Trending news