अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहा Apple M4 Macs! देखने को मिलेगा नया डिजाइन; मिलेगा धाकड़ परफॉर्मेंस
Advertisement
trendingNow12487497

अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहा Apple M4 Macs! देखने को मिलेगा नया डिजाइन; मिलेगा धाकड़ परफॉर्मेंस

अब ऐप्पल ने बताया है कि अगले हफ्ते नए M4 मैक कंप्यूटर लॉन्च किए जाएंगे. ऐप्पल के ग्रेग जोसवियाक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि अगले हफ्ते सोमवार से शुरू होकर कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे.

 

अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहा Apple M4 Macs! देखने को मिलेगा नया डिजाइन; मिलेगा धाकड़ परफॉर्मेंस

ऐप्पल ने अगले हफ्ते कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बनाई है. 15 अक्टूबर को iPad Mini 7 लॉन्च होने के बाद, अब सबकी नजरें नए मैक कंप्यूटर पर हैं. कुछ समय से अफवाहें चल रही थीं कि ऐप्पल एक नई तरह का चिप भी लॉन्च कर सकता है. लेकिन अब ऐप्पल ने बताया है कि अगले हफ्ते नए M4 मैक कंप्यूटर लॉन्च किए जाएंगे. ऐप्पल के ग्रेग जोसवियाक ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि अगले हफ्ते सोमवार से शुरू होकर कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे.

हालांकि ऐप्पल ने अभी तक ऐप्पल इंटेलिजेंस के पहले वेव के रोल-आउट की तारीख की पुष्टि नहीं की है, अटकलें हैं कि फीचर्स 28 अक्टूबर को आएंगे. iOS 18.1 कई नए AI-पावर्ड फीचर्स और कुछ और कस्टमाइजेशन अपग्रेड लाएगा. 

M4 Macs से क्या हैं उम्मीदें?

ऐसा कहा जा रहा है कि ऐप्पल कई नए मैक कंप्यूटर लॉन्च करेगा जिनमें M4 चिप का इस्तेमाल किया गया है. इनमें एक छोटा 14-इंच मैकबुक प्रो, एक बड़ा 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो (जिसमें M4 प्रो और M4 मैक्स चिप्स होंगे) और एक नया मैक मिनी (जिसमें M4 और M4 प्रो चिप्स होंगे) शामिल हैं. इसके अलावा, ऐप्पल एक नए iMac कंप्यूटर को भी लॉन्च कर सकता है जिसमें M4 चिप होगा. इन नए कंप्यूटर्स की परफॉर्मेंस बहुत अच्छी होगी और इससे ऐप्पल के मैक कंप्यूटर की रेंज बढ़ जाएगी.

fallback

ऐसा कहा जा रहा है कि ऐप्पल के नए मैकबुक प्रो और आईमैक में सबसे ज़्यादा बदलाव उनके प्रोसेसर में होगा. इन कंप्यूटर्स के डिजाइन में ज़्यादा बदलाव नहीं आएगा. लेकिन मैक मिनी में बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है. यह कंप्यूटर पहले से बहुत छोटा हो जाएगा और यह अब तक का सबसे छोटा मैक कंप्यूटर होगा. कहा जाता है कि नया मैक मिनी लगभग Apple TV के जितना छोटा होगा.

यह बदलाव उन लोगों के लिए अच्छा होगा जो एक छोटा और शक्तिशाली डेस्कटॉप कंप्यूटर चाहते हैं. M4 प्रोसेसर अपग्रेड से मैक कंप्यूटर्स की परफॉर्मेंस बढ़ जाएगी. हालांकि मैकबुक प्रो और आईमैक के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं आएगा, लेकिन नया मैक मिनी बहुत छोटा और शक्तिशाली होगा. इसके अलावा, नए एंट्री-लेवल मैक में 16GB का रैम होगा, जो पहले से ज्यादा है. इससे ऐप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स भी बेहतर तरीके से काम करेंगे.

Trending news