Apple करेगी सबसे बड़ा धमाका, पहली बार 2 SIM के साथ लॉन्च हो सकता है नया iPhone
Advertisement
trendingNow1445410

Apple करेगी सबसे बड़ा धमाका, पहली बार 2 SIM के साथ लॉन्च हो सकता है नया iPhone

एप्पल का मेगा इवेंट आज (12 सितंबर को) रात 10:30 बजे से शुरू होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मेगा इवेंट में एप्पल कई गैजेट्स लॉन्च करेगी. 

आईफोन के डुअल सिम वाला पोस्टर चीन की मीडिया में रिलीज किया गया है. (फोटो: Weibo)

नई दिल्ली: अमेरिकी दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल अपने इतिहास में पहली बार दो सिम स्लॉट के साथ नया iPhone लॉन्च कर सकती है. ऐसा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई है. एप्पल का मेगा इवेंट आज (12 सितंबर को) रात 10:30 बजे से शुरू होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मेगा इवेंट में एप्पल कई गैजेट्स लॉन्च करेगी. तीन नए आईफोन के लॉन्च होने की भी खबरें हैं. लेकिन, इन सबमें सबसे खास होगा डुअल सिम स्लॉट वाला आईफोन. हालांकि, यह खबरें सिर्फ विदेशी मीडिया के हवाले से ही आ रही हैं. जर्मनी की एक वेबसाइट ने एप्पल के नए आईफोन की कीमत और तस्वीरें भी लीक की थी.

फोटो में लीक हुआ डुअल सिम सपोर्ट
एप्पल के इवेंट से पहले ही नए आईफोन को लेकर खबरें आ रही हैं. पहले ऑनलाइन तस्वीरें लीक हुई और फिर कीमतें. लेकिन, अब एक फोटो लीक हुई है, जिसमें एप्पल के नए आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट की बात कही जा रही है. इससे पहले खबरें आई थीं कि एप्पल अपने मेगा इवेंट में तीन नए iPhone, एप्पल वॉच और एक Macbook लॉन्च करेगा.

Apple का मेगा इवेंट आज, लॉन्च होगा सबसे बड़ा iPhone, लीक हो चुकी हैं कीमत

चीन से लीक हुई तस्वीर
चीन की न्यूज वेबसाइट Weibo पर लगे आईफोन के फोटोज में डुअल सिम सपोर्ट को स्पॉट किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कि एप्पल अपने नए iPhone में डुअल सिम सपोर्ट देगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस सप्ताह की शुरुआत में चीनी टेलीकॉम ने डुअल सिम और डुअल स्टैंडबाई सपोर्ट के साथ आने वाले नए iPhone का पोस्टर रिवील किया था. अब उन्होंने नया पोस्टर रिलीज किया है. इसमें डुअल सिम सपोर्ट वाले iPhone को देखा जा सकता है. डुअल सिम वाले iPhone की तस्वीरों को चीन की कई कंपनियों ने लीक किया है.

fallback

चीन के लिए भी हो सकता है डुअल सिम आईफोन
कंपनियों की तरफ से लीक किए गए पोस्टर्स के बाद यह तो निश्चित है कि आईफोन में डुअल सिम सपोर्ट आ सकता है. लेकिन, मेगा इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च होने की खबरें हैं. ऐसे में डुअल सिम किस आईफोन में होगा यह अभी कहना मुश्किल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, डुअल सिम वाला iPhone चीन के लिए एक्सक्लुसिव होगा. हालांकि, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है कि कंपनी इसे कहां के लिए लॉन्च करेगी.

तीन नए आईफोन होंगे लॉन्च
iPhone के मेगा इवेंट में तीन नए iPhone लॉन्च किए जाएंगे. इनमें iPhone Xs, iPhone Xs Max और LCD डिस्प्ले वाला 6.1-इंच आईफोन लॉन्च हो सकता है. इसके अलावा और भी कई गैजेट्स लॉन्च किए जा सकते हैं.

कहां देख सकते हैं इवेंट का लाइव प्रसारण?
एप्पल के सबसे बड़े इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं. इसके लिए आपको iOS10 के जरिए एप्पल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.apple.com/apple-events/september-2018/ पर जाना होगा. यहां एप्पल इवेंट के ऑप्शन में इवेंट का लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा. इसके अलावा एप्पल Mac के यूजर्स को लाइव देखने के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) 10.2 या फिर इससे ज्यादा के वर्जन का इस्तेमाल करना होगा. विंडोज पर भी इस इवेंट को देखा जा सकता है. इसके लिए विंडोज 10 और 7 के यूजर्स सर्च इंजन पर इस इवेंट का लाइव प्रसारण देख सकते हैं.

Trending news