Apple Scary Fast Event 2023: लॉन्च हुआ MacBook Pro और iMac, जानिए कितनी होगी कीमत
Advertisement
trendingNow11937443

Apple Scary Fast Event 2023: लॉन्च हुआ MacBook Pro और iMac, जानिए कितनी होगी कीमत

Apple October Event Live: ऐप्पल का स्कैरी फास्ट इवेंट आज आयोजित हुआ. सबसे पहले कंपनी ने M3, M3 Pro, M3 Max चिप को पेश किया. इसके बाद कंपनी ने M3 चिप से लैस MacBook Pro को लॉन्च किया. आखिर में कंपनी ने नए iMac को पेश किया. 

 

Apple Scary Fast Event 2023: लॉन्च हुआ MacBook Pro और iMac, जानिए कितनी होगी कीमत

Apple Scary Fast event: iPhone 15 को लॉन्च करने के लिए ऐप्पल ने सितंबर में  Wonderlust event आयोजित किया था. आज यानी 31 अक्टूबर को Apple Scary Fast event का आयोजन किया. स्टेज पर कंपनी के CEO स्टेज पर आए और ऐप्पल अपने कंप्यूजर्स, मैकबुक प्रो के बारे में जानकारी दी. सबसे पहले कंपनी ने M3, M3 Pro, M3 Max चिप को पेश किया. इसके बाद कंपनी ने M3 चिप से लैस MacBook Pro को लॉन्च किया. आखिर में कंपनी ने नए iMac को पेश किया. 

M3, M3 Pro, M3 Max chips हुए लॉन्च

ये चिप्स को 3nm टेक्नोलॉजी का उपयोग करके बनाए गए हैं. जीपीयू सुधार करने के लिए डायनेमिक कैश नाम का नया कैश सिस्टम का इस्तेमाल किया है. M3 चिप पिछले M2 Pro और M2 Max चिप्स की तुलना में काफी फास्ट और ज्यादा एफिशियंट हैं. पिछले M2 चिप को इसी साल जनवरी में पेश किया गया था.

fallback

M3 चिप से लैस MacBook Pro हुआ लॉन्च

Apple ने नए M3 चिप्स के साथ नए MacBook Pro की घोषणा की. 14 और 16-इंच मॉडल में उपलब्ध, नया मैकबुक प्रो 128GB तक की मेमोरी को सपोर्ट करता है. कंपनी का दावा है इनकी 22 घंटे की बैटरी लाइफ है और मैक्स चिप के साथ मैकबुक प्रो इंटेल चिप से 11 गुना फास्ट है. मैकबुक प्रो अब स्पेस ब्लैक कलर में आया है. जो बॉडी में फिंगरप्रिंट के निशाान नहीं छोड़ता है. यह एक समस्या थी जो यूजर्स को परेशान कर रही थी.

MacBook Pro Price

14 इंच MacBook Pro की कीमत में कटौती हुई है और अब यह 1599 डॉलर (1,33,109 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध होगा. इस बीच, 16 इंच मैकबुक प्रो 1999 डॉलर (1,66,408 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध रहेगा. बता दें, भारत में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है.

fallback

iMac हुआ पेश

कंपनी ने 24-इंच iMac को लॉन्च किया है. 900 दिन बाद कंपनी ने इस प्रोडक्ट को अपडेट किया है. कंपनी का कहना है कि 'सबसे पॉपुलर ऑन-इन-वन' लेटेस्ट Intel-पॉवर्ड iMac से 2.5 गुना फास्ट है.नया iMac 4.5KRetina डिस्प्ले के साथ 24 जीबी तक यूनिफाइड स्टोरेज और 2 टीबी तक स्टोरेज के साथ आता है.

iMac Price

लेटेस्ट iMac $1299 (1,08,136) से उपलब्ध होगा और इसका ऑर्डर आज से शुरू होगा और अगले हफ्ते से उपलब्ध होगा. इसकी भी भारत में कीमत अलग होगी. 

इवेंट में क्या-क्या हुआ लॉन्च

Apple Scary Fast event 30 मिनट में खत्म हो गया. इस इवेंट में 4 घोषणाएं हुईं. 

Apple सिलिकॉन लाइनअप

Apple ने नए M3 प्रोसेसर को लॉन्च किया. M3 चिप पिछले M2 Pro और M2 Max चिप्स की तुलना में काफी फास्ट और ज्यादा एफिशियंट हैं.इसे नए iMac, MacBook Pro में उपयोग किया जाएगा.

नया MacBook Pro

Apple ने दो नए MacBook Pro भी लॉन्च किए, जो M3 प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं. नए MacBook Pro में एक नया डिजाइन, एक बेहतर डिस्प्ले, और एक शक्तिशाली बैटरी है.

एक नया एंट्री-लेवल MacBook Pro

Apple ने एक नया एंट्री-लेवल MacBook Pro भी लॉन्च किया. नया MacBook Pro टच बार को हटा देता है, जो इसे अधिक किफायती बनाता है.

iMac

कंपनी ने आखिर में 24-इंच iMac को लॉन्च किया. नया iMac 4.5KRetina डिस्प्ले के साथ 24 जीबी तक यूनिफाइड स्टोरेज और 2 टीबी तक स्टोरेज के साथ आता है.

Trending news