iPhone 14 के लॉन्च के तुरंत बाद Apple ने दिया झटका! कंपनी ने बंद किए अपने ये फोन, तुरंत देखें लिस्ट
Advertisement

iPhone 14 के लॉन्च के तुरंत बाद Apple ने दिया झटका! कंपनी ने बंद किए अपने ये फोन, तुरंत देखें लिस्ट

Apple discontinues iPhone 11: Apple ने iPhone 14 के लॉन्च के तुरंत बाद फैन्स को जोरदार झटका दिया है. कंपनी ने अपने फोन्स को बंद कर दिया है. लिस्ट देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इस लिस्ट में iPhone 13 के भी कुछ मॉडल्स शामिल हैं...

 

iPhone 14 के लॉन्च के तुरंत बाद Apple ने दिया झटका! कंपनी ने बंद किए अपने ये फोन, तुरंत देखें लिस्ट

Apple Far Out Event: Apple ने अपने 'फार आउट इवेंट' में आधिकारिक तौर पर iPhone 14 सीरीज को पेश किया. लेटेस्ट iPhones के साथ AirPods Pro 2nd Gen, Apple Watch Series 8 और Apple Watch Ultra थे. अप्रत्याशित रूप से, अमेरिकी टेक दिग्गज ने चुनिंदा पुराने iPhones को बंद करने की भी घोषणा की. हर साल की तरह, आने वाले प्रो मॉडल ने Apple के आईफोन लाइनअप में आउटगोइंग प्रो मॉडल को बदल दिया है. यानी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 2021 से iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को बंद कर दिया है.

बंद हुए ये iPhones

IPhone 13 प्रो सीरीज कुछ बड़े अपग्रेड लेकर आई. इसने 120Hz LTPO डिस्प्ले, एक बेहतर ट्रिपल कैमरा सिस्टम, बेहतर बैटरी लाइफ और बहुत कुछ जैसी सुविधाएं पेश कीं. इसके अलावा, फर्म ने 2019 से iPhone 11 को बंद कर दिया. यह डुअल-कैमरा सेटअप, 4GB रैम, 18W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट और बहुत कुछ के साथ पहला बेस iPhone था. अंत में, Apple ने 2020 से iPhone 12 Mini को भी बंद कर दिया है. यह पहला Mini iPhone था, जो पहले 5G iPhones में से एक था, और लॉन्च के समय OLED डिस्प्ले वाला सबसे किफायती iPhone था. 

Apple की आईफोन फैमिली में ये फोन्स हैं शामिल- 

iPhone SE 3rd Gen (2022)
iPhone 12
iPhone 13 Mini
iPhone 13
iPhone 14
iPhone 14 Plus
iPhone 14 Pro
iPhone 14 Pro Max

वैसे भी, यह ध्यान देने योग्य है कि हालांकि Apple ने आधिकारिक तौर पर उपरोक्त पुराने iPhone मॉडल की बिक्री बंद कर दी है, फिर भी वे दुनिया भर के रिटेलर्स से खरीद के लिए उपलब्ध रहेंगे, जबकि स्टॉक खत्म हो जाएगा. अंतिम लेकिन कम से कम, iPhone 11 के बंद होने के साथ, Apple अब केवल 5G-इनेबल्ड स्मार्टफोन बेचता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news