इस कंपनी ने 'एनीमोजी' फीचर के लिए एपल पर किया केस
Advertisement

इस कंपनी ने 'एनीमोजी' फीचर के लिए एपल पर किया केस

आईफोन एक्स के 'एनीमोजी' फीचर एपल के चेहरा पहचानने की प्रौद्योगिकी 'फेसआईडी' की मदद से लोगों को अपने चेहरे की तस्वीर को विशिष्ट रूप से निर्मित चलते-फिरते ईमोजी में बदलने की सुविधा देती है.

इस कंपनी ने 'एनीमोजी' फीचर के लिए एपल पर किया केस

सैन फ्रांसिसको : टोक्यो की कंपनी ईमोंस्टर के पास अमेरिका में 'एनीमोजी' का ट्रेडमार्क है. कंपनी ने आईफोन एक्स में इस शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर एपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. ईमोंस्टर 'एनीमोजी' नाम की आईओएस एप की मालिक है, जो लोगों को ईमोजी भेजने की सुविधा देती है, जो एक लूप में किसी जीआईएफ की तरह एनिमेटेड हो जाती है.

आईफोन एक्स के 'एनीमोजी' फीचर एपल के चेहरा पहचानने की प्रौद्योगिकी 'फेसआईडी' की मदद से लोगों को अपने चेहरे की तस्वीर को विशिष्ट रूप से निर्मित चलते-फिरते ईमोजी में बदलने की सुविधा देती है. अमेरिकी संघीय अदालत में दायर मुकदमे में ईमोंस्टर ने कहा, 'एपल ने जानबूझकर उसके नाम का प्रयोग करने का प्रयास किया है.'

यह भी पढ़ें : एपल, फॉक्सकॉन के बीच आईफोन एक्स को लेकर होगी बैठक

द वर्ज की शुक्रवार देर की रिपोर्ट में कहा गया, 'इस मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि एनीमोजी एप और आईफोन एक्स फीचर दोनों एप्पल के प्लेटफार्म पर ही है और दोनों ही एनिमेशन से जुड़े हैं, इसलिए अदालत को किसी एक को हटाने का फैसला सुनाए.' याचिका के मुताबिक, एप्पल को ईमोंस्टर के ट्रेडमार्क की जानकारी थी, क्योंकि यह एप एप्पल के स्टोर पर ही उपलब्ध है.

Trending news