हो जाइए तैयार! iPhone 13 के साथ Apple लॉन्च करेगा यह 10 नए प्रोडक्टस, AirPods और Apple Watch भी लिस्ट में
Advertisement

हो जाइए तैयार! iPhone 13 के साथ Apple लॉन्च करेगा यह 10 नए प्रोडक्टस, AirPods और Apple Watch भी लिस्ट में

2021 के बचे छह महीनों में Apple कई नए प्रोडक्टस लॉन्च करने जा रहा है जिसमें iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max, AirPods 3 और Apple Watch Series 7 शामिल हैं. Apple के इन प्रोडक्टस का सभी को बेसब्री से इंतेज़ार है. आइए जानते हैं मार्केट में आने वाले इन नए Apple प्रोडक्टस की खासियत... 

हो जाइए तैयार! iPhone 13 के साथ Apple लॉन्च करेगा यह 10 नए प्रोडक्टस, AirPods और Apple Watch भी लिस्ट में

आज के इस तकनीकी दौर में, हर व्यक्ति के पास अपने गैजेट्स हैं और उनमें से बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास Apple के प्रोडक्ट्स हैं. साल 2021 आधा बीत चुका है और पिछले छह महीनों में Apple ने कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. साल के बचे छह महीनों में भी Apple अपने उपभोक्ताओं के लिए काफी सारे नए प्रोडक्ट लेकर आ रहा है. इन प्रोडक्टस में iPhone 13 सीरीज़, AirPods 3 आदि शामिल हैं.

  1. Apple अगले महीने iPhone 13 सीरीज़, AirPods 3 और Apple Watch Series 7 लॉन्च कर रहा है. 
  2. MacBook Pro, MacBook Air, AirPods Pro और iPad Mini के नए मॉडल भी हो सकते हैं लॉन्च.
  3. साल 2021 में Apple कुल मिलाकर 16 के करीब प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है.

अगले महीने में Apple अपना वार्षिक समारोह आयोजित करने वाला है, जहां iPhone 13 के चार मॉडल लॉन्च किए जा रहे हैं जिसमें iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं. इस सीरीज़ के फोन्स में कैमरा पिछले मॉडेल से बेहतर होगा और साथ ही इनमें एक A15 चिप होगी, जिसमें 5G सपोर्ट भी होगा. इन फोन्स का खांचा थोड़ा छोटा होगा पर इनमें फ्रन्ट कैमरा और सेंसर्स बरकरार रखे जाएंगे.

इस सीरीज़ के दोनों Pro मॉडेल के फोन्स में 120Hz का प्रो-मोशन डिस्प्ले हो सकता है. इसी वार्षिक समारोह में Apple, AirPods 3 भी लॉन्च करेगा, जो दिखेंगे तो AirPods Pro की तरह पर इनमें सिलिकॉन टिप्स होगा. लेकिन खबरों की मानें तो AirPods 3 में ऐक्टिव नॉइज़ कैन्सिलेशन नहीं होगा. साथ ही, इस वर्ष Apple Watch का भी नया मॉडल आने वाला है. iPhone 13 सीरीज़ के साथ Apple Watch Series 7 का भी लॉन्च देखा जा सकता है. 

साल के अंत तक Apple MacBook Air और MacBook Pro के नए मॉडल,  AirPods Pro का नया मॉडल और iPad Mini का ताज़ा वर्ज़न लॉन्च कर सकता है. जनवरी से जुलाई तक में Apple Air Tags, 24-इंच iMac और नया Apple TV 4K लॉन्च कर चुका है. साथ ही, iPad Pro का 11 और 12.9 इंच के नए वर्ज़न और iPhone 12 का पर्पल वेरीअन्ट भी मार्केट में लाया गया. इन सभी नए प्रोडक्टस को लॉन्च करने के लिए Apple एक अलग समारोह आयोजित कर सकता है. आप भी देखिए, कि आप इनमें से क्या-क्या खरीदना चाहेंगे!

Trending news