Apple ने दिया फैन्स को जोरदार झटका! कंपनी अब नहीं रिपेयर करेगी इन iPhones को; जानिए क्यों
Advertisement
trendingNow11138396

Apple ने दिया फैन्स को जोरदार झटका! कंपनी अब नहीं रिपेयर करेगी इन iPhones को; जानिए क्यों

Apple ने यूजर्स को जोरदार झटका दिया है. कंपनी अब इन iPhones को बिल्कुल रिपेयर नहीं करेगी. कंपनी द्वारा इसके पीछे की वजह भी बताई गई है. अगर आपके पास आईफोन है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.

Apple ने दिया फैन्स को जोरदार झटका! कंपनी अब नहीं रिपेयर करेगी इन iPhones को; जानिए क्यों

नई दिल्ली. Apple स्टोर और ऑथोराइज्ड Apple सर्विस सेंटर अब उन iPhone की मरम्मत नहीं करेंगे जिन्हें GSMA डिवाइस रजिस्ट्री में मिसिंग के रूप में लिस्टेड किया गया है. MacRumours द्वारा प्राप्त ऑथोराइज्ड  Apple सर्विस सेंटर को एक इंटरनल मेमो के अनुसार, कंपनी ने अपने टेक्नीशियन से ऑथोराइज्ड उन यूजर्स के डिवाइस को रिपेयर करने से मना किया है, जिसे MobileGenius या GSX सिस्टम में चोरी या गायब के रूप में लिस्टेड किया गया है. 

  1. अब नहीं रिपेयर करेगी इन iPhones को
  2. GSMA डिवाइस रजिस्ट्री पर iPhone अब सेवा के लिए योग्य नहीं होगा.
  3. मिसिंग फोन को रिपेयर के लिए रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

कंपनी अब नहीं रिपेयर करेगी इन iPhones को

GSMA ग्लोबल रजिस्ट्री डिवाइसिस के सीरियल नंबर और उनकी स्थिति जैसे खो जाने, चोरी, धोखाधड़ी का एक डेटाबेस है. रजिस्ट्री यह भी दिखाती है कि कोई डिवाइस पेमेंट प्लान के अधीन है या नहीं. रजिस्टर्ड डिवाइसिस की स्थिति उन लोगों के लिए रिकमंडेशन एक्शन को इंडिकेट करती है जो उपकरण को संभालते हैं. उदाहरण के लिए, यदि कोई डिवाइस चोरी के रूप में रजिस्टर्ड है, तो उसे नेटवर्क एक्सेस से ब्लॉक कर दिया जाएगा और खरीदा या बेचा नहीं जाएगा. यह जानकारी डिवाइस अपराधों, डिजिटल धोखाधड़ी और सुरक्षा मुद्दों के मामलों में मदद करती है.

लॉस्ट मोड में रखे गए फोन नहीं होंगे रिपेयर

Apple की नई नीति का उद्देश्य उसके टेक्नीशियन और उसके ऑथोराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर को गलत हाथों में पड़ने वाले उपकरण की मरम्मत करने से रोकना है. यह कंपनी की मौजूदा नीति के शीर्ष पर बनाया गया है, जिसके एक हिस्से के रूप में Apple स्टोर और Apple सर्विस सेंटर कंपनी के फाइंड माई ऐप के माध्यम से लॉस्ट मोड में रखे गए डिवाइस की सर्विसिंग से इनकार करते हैं.

रिपेयर कराने के लिए होनी चाहिए ये चीजें

यह ध्यान देने योग्य है कि कुछ मामलों में एप्पल डिवाइस के इनवॉइज स्वीकार कर सकता है, भले ही यूजर्स ने अपनी एप्पल आईडी तक पहुंच खो दी हो. कंपनी का कहना है कि "ओनरशिप प्रूफ में प्रोडक्ट सीरियल नंबर, IMEI या MEID शामिल होना चाहिए."

Trending news