मुफ्त में Netflix, Amazon का लालच पड़ेगा भारी, WhatsApp पर आ रहे हैं ऐसे लिंक, पुलिस ने किया आगाह
Advertisement

मुफ्त में Netflix, Amazon का लालच पड़ेगा भारी, WhatsApp पर आ रहे हैं ऐसे लिंक, पुलिस ने किया आगाह

दिल्ली पुलिस ने वाट्सअप यूजर्स (Whatsapp Uers) को आगाह किया है. दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम (Cyber Crime) डिवीजन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पोस्ट में घोटाले का पर्दाफाश किया है.

मुफ्त में Netflix, Amazon का लालच पड़ेगा भारी,  WhatsApp पर आ रहे हैं ऐसे लिंक, पुलिस ने किया आगाह

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने वाट्सअप यूजर्स (Whatsapp Uers) को आगाह किया है. दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम (Cyber Crime) डिवीजन ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पोस्ट में घोटाले का पर्दाफाश किया है. जनता को सतर्क करने के अलावा, साइबर अपराध विभाग के डीसीपी (DCP) ने इंटरनेट उपयोगकर्ताओं से ऐसे लिंक पर क्लिक न करने का आग्रह किया है.

फेक मैसेज
पुलिस ने इंटरनेट यूजर्स से कहा कि उन्हें नेटफ्लिक्स, अमेजन जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग एप मुफ्त में देने का दावा करने वाले मैसेज को क्लिक नहीं करना है. इन्हें वॉट्सऐप पर एक दूसरे के साथ शेयर भी नहीं करना है. 

ये भी पढ़ें, Xiaomi ने लॉन्च किया Mi 11 Ultra, फोन में है सबसे बड़ा कैमरा सेंसर

रखें सावधानी
पुलिस ने बताया है कि कि ऐसे लिंक को कई एंटीवायरस इंजन द्वारा फर्जी मैसेज के साथ भेजा जाता है. इनसे सावधान रहने की जरूरत है. दिल्ली पुलिस इस लिंक को पहले ही ब्लॉक कर चुकी है. 

इस बात का रखें ध्यान
दिल्ली पुलिस ने कहा है कि अगर इस प्रकार के मैसेज को ध्यान से पढ़ा जाएगा तो इन फर्जी मैसेज को पहचान लिया जाएगा कि इनमें Amazon Prime की बजाय Amazon Premium लिखा गया है.

LIVE TV

Trending news