घर की गर्म हवा को बाहर भगा देता है ये कूलर, कम पानी में देता है ठंडी-ठंडी हवा
Advertisement
trendingNow12339968

घर की गर्म हवा को बाहर भगा देता है ये कूलर, कम पानी में देता है ठंडी-ठंडी हवा

आज हम आपको ऐसे कूलर के बारे में बताएंगे, जो कम पानी और बिजली में गर्म हवा को निचोड़कर ठंडा बना देता है. आइए जानते हैं डिटेल में...

 

घर की गर्म हवा को बाहर भगा देता है ये कूलर, कम पानी में देता है ठंडी-ठंडी हवा

Best Cooler For Summer: चिपचिपी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. हर किसी को चाहिए ठंडी हवा, जो राहत दे. उमस के इस मौसम में एयर कंडीशनर के अलावा कूलर ही है, जो उमस से निजाद दिला सकता है. आज हम आपको ऐसे कूलर के बारे में बताएंगे, जो कम पानी और बिजली में गर्म हवा को निचोड़कर ठंडा बना देता है. बात हो रही है ओरिएंट के अल्टिमो सीडी6501एच कूलर की. रियल लाइफ प्रैक्टिकल में यह कूलर अच्छा साबित हुआ है. आइए जानते हैं डिटेल में...

कैसा है लुक?

लुक्स की बात करें तो यह काफी स्टाइलिश है. रूम में स्टाइलिश लगता है. हमारे जहन में जो कूलर की तस्वीर आती है, वह उससे बिल्कुल अलग है. लुक्स के अलावा फीचर्स भी अच्छे मिलते हैं. लिविंग रूम या फिर हॉल में इसको लगाने से यह इंटीरियर से भी मैच कर सकता है. 

fallback

कैसे हैं फीचर्स?

इस कूलर में तीन मोड्स मिलते हैं- हाई, मीडियो और लो. इसके अलावा नीचे की तरफ 5 व्हील्स मिलेंगे, जिसकी मदद से इसको एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है. इसमें वर्टिकल लूवर्स भी मिलते हैं. अगर लूवर्स को कवर कर दिया जाए तो कीड़े, मच्छर और मक्खी अंदर नहीं जा सकेंगे. उमस और गर्मी से बचने के लिए इसमें आइस चैम्बर भी मिलता है. इसमें आइस डालकर आप ठंडी हवा पा सकते हैं. इसके अलावा अंदर फैन 16-इंच का है. इसके अलावा ऑटो स्विंग फीचर भी मिलता है, जिससे चारों तरफ हवा को सर्कुलेट किया जा सकता है.

ऑटोफिल फीचर भी

वॉटर टैंक की बात करें तो इसमें 65 लीटर का मिलता है, जो ऑटो फिल फीचर के साथ आता है. अगर पानी कम होगा तो भरने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बस आपको टैप से पाइप कनेक्ट करना होगा. उसके बाद जब भी पानी कम होगा तो अपने आप फिल हो जाएगा. मतलब आपको बार-बार भरने की जरूरत नहीं पड़ने वाली. इसका एयरथ्रो भी 18.3 मीटर तक का है, जिसको अच्छा कहा जा सकता है. यानी बड़े हॉल को ठंडा कर सकता है. इसके अलावा हनीकॉम्ब कूलिंग पैड भी ज्यादा वॉटर रिटेंशन के साथ अच्छी कूलिंग करता है. 

fallback

क्या है खास?

इसमें सबसे खास है लो नॉयस क्वालिटी. हाई पर भी चलने पर यह ज्यादा आवाज नहीं करता है. ऑटोफिल होने के कारण बार-बार पानी नहीं भरना पड़ता. इसको आप अमेजन से 12 हजार से कम में खरीद सकते हैं.

TAGS

Trending news