भर-भर के करेंगे शॉपिंग तब भी बच जाएंगे पैसे, Online Shopping के ये हैक्स करवाएंगे हजारों की बचत
Advertisement

भर-भर के करेंगे शॉपिंग तब भी बच जाएंगे पैसे, Online Shopping के ये हैक्स करवाएंगे हजारों की बचत

Online Shopping: शादियों का सीजन अब कुछ ही दिनों में शुरू हो रहा है ऐसे में अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करने का मन बना रहे हैं तो इन तरीकों से सबसे ज्यादा बचत कर सकते हैं. 

Photo Credit: Pexels.com

Shopping Deals Online: आजकल लोग ऑफलाइन शॉपिंग की जगह पर ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसके पीछे वजह क्या है ये भी हम आपको बता दे रहे हैं, दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग घर बैठे की जा सकती है और इसमें आपको वैरायटी भी ज्यादा मिलती है. ऑनलाइन शॉपिंग आजकल काफी किफायती भी हो गई है. हालांकि कई बार ऐसा होता है जब लोगों को मन मुताबिक डिस्काउंट ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान नहीं मिलता है. एक तरफ इसे सस्ता कहा जाता है वहीं दूसरी तरह इसमें कई बार डिस्काउंट नहीं मिलता है. ऐसे में ग्राहक काफी कन्फ्यूज हो जाते हैं. वैसे इसमें कन्फ्यूज होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसकी ऑनलाइन शॉपिंग की कुछ आसान सी टिप्स हैं जो अगर जान ली जाएं तो आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान तगड़ा डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है. तो चलिए जान लेते हैं कौन सी हैं वो टिप्स जो ऑनलाइन शॉपिंग को किफायती बना सकती हैं. 

वीक डेज में भूल कर भी ना करें शॉपिंग

अगर आप वीक डेज में शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आइडिया आपकी बचत नहीं करवाएगा. आपको हमेशा वर्किंग डेज में ही शॉपिंग करनी चाहिए. इसके पीछे वजह ये है कि वीक डेज में सबसे ज्यादा क्राउड ऑनलाइन शॉपिंग करने वेबसाइट पर एक्टिव होता है. अगर आप इस दिन ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद साबित नहीं होगा. अगर आपको ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान बेहतरीन डिस्काउंट चाहिए साथ में अच्छी डील्स चाहिए तो हमेशा आपको वर्किंग डेज में ही शॉपिंग करनी चाहिए. इससे आपको अच्छे डिस्काउंट और अच्छे ऑफर भी मिल जाते हैं. 

क्रेडिट कार्ड से करें शॉपिंग 

अगर आप डेबिट कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि इन पर ज्यादा ऑफर नहीं दिए जाते हैं, क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर कहीं ज्यादा ऑफर्स मिलते हैं साथ ही साथ आप ईएमआई पर भी कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको काफी सारे बेनिफिट्स दिए जाते हैं. 

फैशन आइकन्स को जरूर करें फॉलो 

अगर आप कपड़ों की शॉपिंग करते हैं तो हमेशा फैशन आइकन्स को फॉलो करें, दरअसल कई ब्रांड्स इन्हें अप्रोच करते हैं और अपने प्रोडक्ट्स प्रमोट करने के लिए कहते हैं तो ये फैशन आइकन्स अपने सोशल मीडिया पर अपना डिस्काउंट रिफरल देते हैं जिनसे यूजर्स शॉपिंग पर भारी बचत कर सकते हैं.   

कई वेबसाइट्स पर कम्पेयर करें प्रोडक्ट्स 

अगर आप किसी वेबसाइट से कोई प्रोडक्ट खरीदने का मन बना रहे हैं तो हमेशा अन्य वेबसाइट्स पर भी उस प्रोडक्ट के बारे में जरूर चेक कर लें, ऐसा इसलिए है क्योंकि कई बार अन्य वेबसाइट्स पर आपको अच्छा ऑफर मिल जाता है. ऐसा करके आप प्रोडक्ट्स पर तगड़ा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं.

Trending news