BSNL का यूजर्स को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया 395 दिनों वाला प्लान, कम कीमत में ज्यादा फायदा
Advertisement
trendingNow12342140

BSNL का यूजर्स को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया 395 दिनों वाला प्लान, कम कीमत में ज्यादा फायदा

BSNL Popular Plans: बीएसएनएल ने एक नया प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 2399 रुपये है. इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत है कि इसकी वैलिडिटी पूरे 395 दिनों की है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

 

 

BSNL का यूजर्स को बड़ा तोहफा, लॉन्च किया 395 दिनों वाला प्लान, कम कीमत में ज्यादा फायदा

BSNL Cheapest Plans: भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL जल्द ही पूरे देश में अपनी 4G सर्विस शुरू करने वाली है. इसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है. ये सब कुछ तब हो रहा है जब जुलाई 2024 में ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों जैसे जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया (Jio, Airtel, VI Price Hike) ने अपने प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं. 

BSNL का 395 दिनों वाला प्लान

बीएसएनएल ने एक नया प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 2399 रुपये है. इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत है कि इसकी वैलिडिटी पूरे 395 दिनों की है. इस प्लान में आपको हर महीने लगभग 200 रुपये खर्च करने पर 2GB डेटा, 100 फ्री SMS और सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. साथ ही आपको कई और फायदे भी मिलेंगे जैसे कि जिंग म्यूज़िक, बीएसएनएल ट्यून्स, गेम्स आदि. 

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने बढ़ाए दाम

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां जैसे रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने कई प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं. इन कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं.  इससे लाखों यूजर्स प्रभावित हुए हैं. इन कंपनियों ने महीने, तीन महीने और साल भर के प्लान्स के दाम बढ़ाए हैं. 

यह भी पढ़ें- Jio यूजर्स की बल्ले-बल्ले! मुकेश अंबानी लाए 51 रुपये वाला Plan, मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा और...

उदाहरण के तौर पर, एयरटेल ने अपने कई पॉपुलर प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं. अब 28 दिन के 1GB डेटा वाले प्लान की कीमत 299 रुपये हो गई है, पहले ये 265 रुपये थी. इसी तरह 1.5GB डेटा वाले प्लान की कीमत 349 रुपये हो गई है, जो पहले 299 रुपये थी. 2GB डेटा वाले प्लान की कीमत 409 रुपये हो गई है, पहले यह प्लान 359 रुपये में आता था. 

यह भी पढ़ें- दीवार पर क्यों नहीं फिट कराना चाहिए Smart TV? बरसात के मौसम में रहता है इन बातों का खतरा 

 

रिलायंस जियो ने भी रिचार्ज प्लान्स के रेट में इजाफा किया है. कंपनी ने अपने सालाना प्लान्स के दाम भी बढ़ा दिए हैं. पहले ये प्लान 1559 रुपये और 2999 रुपये में आते थे, अब इनकी कीमत बढ़ाकर 1899 रुपये और 3599 रुपये कर दी गई है. अब देखना ये है कि बीएसएनएल की नई 4G सर्विस और प्राइवेट कंपनियों के बढ़े हुए दामों का ग्राहकों पर क्या असर पड़ता है. 

Trending news