BSNL लाया कम कीमत वाला धांसू Broadband Plan! बेनिफिट्स जानकर Jio यूजर्स को हो जाएगी जलन
Advertisement

BSNL लाया कम कीमत वाला धांसू Broadband Plan! बेनिफिट्स जानकर Jio यूजर्स को हो जाएगी जलन

Bharat Sanchar Nigam Limited ने अपना सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है, जो कई बेनिफिट्स के साथ आता है. जियो यूजर्स भी बेनिफिट्स जानकर हैरान रह जाएंगे. आइए जानते हैं प्लान के बारे में डिटेल में...

 

BSNL लाया कम कीमत वाला धांसू Broadband Plan! बेनिफिट्स जानकर Jio यूजर्स को हो जाएगी जलन

Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) ने अपने ग्राहकों के लिए 499 रुपये का नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है. अब जो हम आपको बताने जा रहे हैं वह सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है. यह एक नई योजना है, लेकिन एक पुराने नाम के साथ. बीएसएनएल द्वारा पेश किया गया 499 रुपये का प्लान फाइबर बेसिक है, जो पहले 449 रुपये में मिलता था. अब इतनी जल्दी किसी नतीजे पर न पहुंचें. आप सोच सकते हैं कि यह टैरिफ बढ़ोतरी है, न कि कोई नई योजना. लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसा नहीं है. 449 रुपये का प्लान अभी भी समान लाभों के साथ है लेकिन एक अलग नाम के साथ है.

बीएसएनएल ने अपने नए 499 रुपये के प्लान के लिए पुराने 449 रुपये के प्लान का इस्तेमाल किया, जबकि 449 रुपये के प्लान को दूसरा नाम दिया. तो अब कंपनी के 499 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को फाइबर बेसिक और 449 रुपये के प्लान को फाइबर बेसिक NEO कहा जाता है. आइए एक नजर डालते हैं दोनों प्लान के फायदों पर...

BSNL Rs 499 Fibre Basic Broadband Plan Benefits

यह पहली बार नहीं है जब बीएसएनएल ग्राहकों को 499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान पेश कर रहा है. लेकिन काफी समय से यह उपलब्ध नहीं हो सका. 499 रुपये का प्लान वर्तमान में 40 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड के साथ 3.3TB तक FUP डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग देता है. FUP डेटा की खपत के बाद स्पीड 4 एमबीपीएस तक कम हो जाती है. यूजर्स को पहले महीने के किराए पर 500 रुपये तक का 90% तक का डिस्काउंट भी मिल रहा है.

BSNL Rs 449 Fibre Basic NEO Broadband Plan Benefits

449 रुपये के फाइबर बेसिक NEO ब्रॉडबैंड प्लान के फायदे वही हैं जो पहले थे. यूजर्स को 3.3TB तक मासिक FUP डेटा के साथ 30 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड मिलती है और एफयूपी डेटा खपत के बाद स्पीड 4 एमबीपीएस तक कम हो जाती है. यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक का 90% डिस्काउंट भी मिलता है.

बीएसएनएल जल्द ही 775 रुपये और 275 रुपये ब्रॉडबैंड योजनाओं को बंद करने जा रहा है. इन योजनाओं को हटाने की तिथि 15 नवंबर, 2022 है. दोनों प्लान्स को कंपनी द्वारा 75 वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान एक प्रचार प्रस्ताव के रूप में पेश किया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news