BSNL ने लॉन्च किया BookMyFiber पोर्टल, देश के हर कोने में मिलेगा फाइबर इंटरनेट कनेक्शन

अब देश के प्रत्येक कोने में फाइबर इंटरनेट कनेक्शन लोगों को मिलेगा. इसके लिए BSNL ने BookMyFiber पोर्टल लॉन्च किया है.

BSNL ने लॉन्च किया BookMyFiber पोर्टल, देश के हर कोने में मिलेगा फाइबर इंटरनेट कनेक्शन
फाइल फोटो

नई दिल्लीः अब देश के प्रत्येक कोने में फाइबर इंटरनेट कनेक्शन लोगों को मिलेगा. इसके लिए BSNL ने BookMyFiber पोर्टल लॉन्च किया है. BSNL ने इस सर्विस को देश भर के सभी टेलीकॉम सर्किल में पेश किया है. इससे अब फाइबर इंटरनेट की पहुंच देश के दूर दराज के क्षेत्रों में भी हो जाएगी. 

Plan कर सकेंगे सलेक्ट
पोर्टल पर एक इंटरफेस दिया गया है, जिस पर जरूरी जानकारी भरने के बाद लोकेशन को भी बताना होगा. BookMyFiber पोर्टल पर जाकर आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान को चुन सकते हैं. इस पोर्टल पर सबसे महंगा प्लान की कीमत 16,999 रुपये है. इसमें आपको 100 एमबीपीएस की स्पीड से रोज 170 जीबी इंटरनेट मिलेगा और डाटा खत्म होने के बाद 10 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे. 

फ्री में मिलेगी 10 Mbps स्पीड
Work@Home BB प्लान के तहत यूजर्स को फ्री में 10 एमबीपीएस की स्पीड से रोज 5 जीबी इंटरनेट मिलेगा. 5 जीबी डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 1 एमबीपीएस हो जाएगी. इसके बाद के प्लान आपको सलेक्ट करना होगा. 

ऐसे करना होगा अप्लाई
सबसे पहले कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट http://bookmyfiber.bsnl.co.in पर जाना होगा. इस लिंक पर जाने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा. यहां आपको अपनी लोकेशन, पिनकड, नाम, मोबाइल नंबर, मेल और आईडी भरनी होगी. इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा जिसे डालने के बाद आप अपने इलाके में मौजूद प्लान के बारे में जान सकेंगे. इसके बाद आप अपनी सुविधा के हिसाब से प्लान को सलेक्ट करके लोकेशन पर क्लिक करें और सब्मिट कर दें. अब रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद कंपनी आपसे संपर्क करेगी और आपका कनेक्शन लग जाएगा.

पोर्टल में आसानी से नेविगेट करने वाला इंटरफेस है. पता टाइप करने के बजाय, आप पॉइंटर को अपने सही स्थान पर ड्रेग भी कर सकते हैं. ड्रेग करने से बॉक्स में एड्रेस दिखाई देगा. कस्टमर को इसमें राज्य, पिन कोड, नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल जैसी जानकारी भरनी होगी.

यह भी पढ़ेंः India Post बन सकता है देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक, नीति आयोग ने दिया सुझाव

LIVE TV -