अब घड़ी से अनलॉक होगी आपकी Car, लॉन्च होने जा रही है ये जबरदस्त Smartwatch
Advertisement

अब घड़ी से अनलॉक होगी आपकी Car, लॉन्च होने जा रही है ये जबरदस्त Smartwatch

चीनी कार निर्माता कंपनी BYD एक ऐसी स्मार्टवॉच लॉन्च करने जा रहा है जिससे आप गाड़ी को भी अनलॉक कर पाएंगे. आइए इसके बारे में जानते हैं..

BYD Smartwatch | Photo Credit: Gizmochina

नई दिल्ली. आज के समय में हमारा हर काम तकनीक पर निर्भर करता है. स्मार्ट टीवी और स्मार्टफोन्स से लेकर स्मार्ट कार्स तक, सभी कुछ इंटरनेट और तकनीक पर काम करते हैं. चीन के एक कार मेकर, BYD ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट कार में एक नया फीचर ऐड करना शुरू किया है जिससे स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्टवॉच से भी गाड़ी को अनलॉक कर सकेंगे. आइए इस जबरदस्त स्मार्टवॉच के बारे में जानते हैं.

  1. BYD लॉन्च करने जा रहा है खास स्मार्टवॉच
  2. इससे यूजर अनलॉक कर सकेंगे गाड़ी
  3. दिसंबर में सेल पर जाएगी ये घड़ी

इस स्मार्टवॉच में होंगे ये फीचर्स

चीन से आ रही खबरों का विश्वास किया जाए तो कार निर्माता कंपनी BYD बहुत जल्द अपनी एक खास स्मार्टवॉच भी लॉन्च करने जा रही है जिससे उनकी गाड़ियों को अनलॉक किया जा सकेगा. हालांकि किसी भी बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है लेकिन ऐसा खा जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच में स्मार्ट इग्निशन, कम्फर्टेबल एंट्री, स्मार्ट लॉकिंग, शीशों को ऊपर और नीचे करने की सुविधा और टेलगेट को खोलने के फीचर्स मिलेंगे.

नहीं पड़ेगी चाबी की जरूरत

क्योंकि BYD की इस स्मार्टवॉच में गाड़ी को लॉक और अनलॉक करने का भी फीचर होगा, इन गाड़ियों के मालिकों को चाबी की जरूरत नहीं पड़ेगी. वो लोग बिना चाबी लिए, बस अपने स्मार्टवॉच के साथ गाड़ी को लेकर घर से निकल सकते हैं. इस तरह चाबी खोने का भी डर नहीं होगा क्योंकि स्मार्टवॉच तो इंसान की कलाई पर रहेगी और वही चाबी है, तो खोने का कोई डर नहीं होगा.

स्मार्टवॉच में हेल्थ फीचर्स भी हैं

इस स्मार्टवॉच में एक सैफाइअर ग्लास स्क्रीन और रबर स्ट्रैप्स मिलेंगे. इसके बाद, आपको इसमें स्टेप्स काउन्टर, एक्सर्साइज पेडोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर और तापमान नापने की सुविधा के साथ और भी कई सारे हेल्थ फीचर्स मिलेंगे.

यह स्मार्टवॉच दिसंबर तक सेल पर जाएगी लेकिन इसकी कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.     

Trending news