Flight Ticket: अब सस्ते दाम में बुक होगा फ्लाइट टिकट, गूगल ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर
Advertisement

Flight Ticket: अब सस्ते दाम में बुक होगा फ्लाइट टिकट, गूगल ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर

Google Feature: इस फीचर से यह पता चल जाएगा कि उनके द्वारा सेलेक्ट की गई तारीख और डेस्टीनेशन के लिए टिकट की कीमत कब सबसे ज्यादा सस्ती हैं. कब फ्लाइट टिकट को बुक करना चाहिए.

Flight Ticket: अब सस्ते दाम में बुक होगा फ्लाइट टिकट, गूगल ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर

Cheap Flight Tickets: फ्लाइट का टिकट बुक करते समय अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो कुछ ट्रिक्स के सहारे आप ऐसा कर सकते हैं. एक खास प्लानिंग के तहत फ्लाइट टिकटों पर अच्छी डील पाने में काफी मदद मिल सकती है. असल में अधिकांश समय ऐसा होता है जब आप शुरुआती दौर में टिकट बुकिंग कर लेते हैं तो यह आपको अपेक्षाकृत सस्ता मिल जाता है. लेकिन अगर आपकी छुट्टियों की योजना अचानक बनाई गई है और तारीखें भी फिक्स कर ली गई हैं तो गूगल आपने लिए कुछ बेहतर प्लान लेकर आया है. इसके माध्यम से आप चुटकियों में सस्ता टिकट पा सकते हैं.

पैसे बचाना अब आसान
दरअसल, गूगल ने सस्ती फ्लाइट टिकट्स के लिए एक फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर की माध्यम से आप कम पैसे में फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इससे फ्लाइट के किराए पर पैसे बचाना अब काफी आसान हो जाएगा. नए फीचर के बारे में आपको जरूर जानना चाहिए. असल में गूगल का यह फीचर आपको ये जानकारी देगा कि फ्लाइट बुक करने का बेस्ट टाइम कौन-सा है. कंपनी ने इसके बारे में एक पोस्ट के माध्यम से बताया है कि आप इसका यूज कैसे कर सकते हैं. 

बजट फ्रेंडली फ्लाइट बुकिंग
यह फीचर फ्लाइट बुकिंग के लिए सबसे सही समय पर आपको उस समय सूचना देता है जब आप बजट फ्रेंडली फ्लाइट बुकिंग कर सकते हैं. इस फीचर में एक मजेदार बात यह भी जोड़ी गई है कि इस फीचर में डेटा भी जोड़ा जा रहा है. इससे यह पता चल जाएगा कि उनके द्वारा सेलेक्ट की गई तारीख और डेस्टीनेशन के लिए टिकट की कीमत कब सबसे ज्यादा सस्ती हैं. यह इस बात की भी जानकारी देगा कि कब उनके लिए फ्लाइट टिकट को बुक करना चाहिए.

आपके पास नोटिफिकेशन भेज देगा
इसके लिए आपको गूगल फ्लाइट्स में प्राइस ट्रैकिंग के सिस्टम को ऑन करना होगा. फिर गूगल फ्लाइट का यह फीचर फ्लाइट टिकट की कीमत कम होते ही आपके पास एक नोटिफिकेशन भेज देगा और आप टिकट बुक कर पाएंगे. वैसे अमूमन होता यह है कि ज्यादातर लोग जो फ्लाइट में सफर करते हैं वो कई महीने पहले से ही फ्लाइट बुक कर लेते हैं.

ऐसा करने के पीछे एक बड़ा कारण ये है कि पहले बुक करने से पैसे कुछ कम लगते हैं. जबकि फ्लाइट बुकिंग अगर लेट की जाए तो इसका फेयर थोड़ा ज्यादा रहता है. ऐसे में यह नया फीचर भी आपके बड़े काम आ सकता है और आपको सही समय पर बता देगा कि कब सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट्स मिल रही हैं.

Trending news