अपनी Photo से बना पाएंगे Video, AI टूल करेगा आपकी मदद
Advertisement
trendingNow12134742

अपनी Photo से बना पाएंगे Video, AI टूल करेगा आपकी मदद

Create Video with your Photo: आप अपनी फोटो से एक बढ़िया वीडियो बना सकते हैं. इसमें एक एआई टूल आपकी मदद करेगा. यह काफी आसान है और बहुत ही जल्दी आपकी फोटो से एक शानदार वीडियो क्रिएट हो जाएगा. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

camera

Smartphone Tips: आज से समय में लगभग हर व्यक्ति स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है. स्मार्टफोन की मदद से लोग अपनी फोटो और वीडियो भी ले लेते हैं. फोटोग्राफी के शौकीन लोग अपने स्मार्टफोन की मदद से कई बेहतरीन फोटोज क्लिक करते हैं. स्मार्टफोन की मदद से ही लोग हाई क्वालिटी की वीडियो भी बना लेते हैं. यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखकर स्मार्टफोन कंपनियां भी ऐसे फोन ला रही हैं जो बेहतरीन कैमरे से लैस होते हैं. आज के समय में टेक्नोलॉजी भी दिनों-दिन आगे बढ़ रही है. समय के साथ-साथ मार्केट में ऐसे नए फीचर्स और वेबसाइट आ गई हैं, जो लोगों के बहुत काम आती है. 

अच्छी क्वालिटी की वीडियो बनाने के लिए लोग अच्छे कैमरे वाला फोन खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन अगर आपसे कहें कि आप अपनी फोटो से ही अच्छी क्वालिटी की वीडियो बना सकते हैं तो शायद आपको यकीन न हो. लेकिन, यह सच हैं. आप अपनी फोटो से एक बढ़िया वीडियो बना सकते हैं. इसमें एक एआई टूल आपकी मदद करेगा. यह काफी आसान है और बहुत ही जल्दी आपकी फोटो से एक शानदार वीडियो क्रिएट हो जाएगा. फोटो अपलोड करने के कुछ ही देर बाद आपकी वीडियो बन कर तैयार हो जाएगी. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

फोटो से वीडियो बनाने का तरीका 

1. फोटो से वीडियो बनाने में runwayml.com नाम की वेबसाइट आपकी मदद करेगी. 
2. सबसे पहले इस साइड को खोलिए और साइन अप कर लीजिए. 
3. इसके बाद वेबासइट में Image to Video नाम का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक कीजिए. 
4. इसके बाद Motion Brush ऑप्शन टैप कीजिए. 
5. ऑप्शन होने के बाद आप उस फोटो को सिलेक्ट कीजिए, जिसे आप फोटो से वीडियो में कन्वर्ट करना चाहते हो. 
6. इसके बाद ब्रश का इस्तेमाल करके उस ऑब्जेक्ट को कलर कर दीजिए, जिसे आप वीडियो में बदलना चाहते हैं. 
7. फिर Generate के ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए. 
8. थोड़ी देर बाद आपकी फोटो वीडियो में कन्वर्ट हो जाएगी. 

Trending news