Cyrus Mistry की मौत के बाद सरकार ने Amazon के लिए जारी किया आदेश! इस प्रोडक्ट को बेचने पर लगाई पाबंदी
Advertisement
trendingNow11342277

Cyrus Mistry की मौत के बाद सरकार ने Amazon के लिए जारी किया आदेश! इस प्रोडक्ट को बेचने पर लगाई पाबंदी

Cyrus Mistry Death: एक्स-टाटा चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट से हुई मौत से पूरा देश शोक में डूब गया था. इस हादसे के बाद अब सरकार ने Amazon को एक आदेश दिया है और एक खास प्रोडक्ट को बेचने पर पाबंदी लगाई है..

 

Cyrus Mistry की मौत के बाद सरकार ने Amazon के लिए जारी किया आदेश! इस प्रोडक्ट को बेचने पर लगाई पाबंदी

Cyrus Mistry Car Accident: पिछले दिनों एक्स-टाटा चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की कर एक्सीडेंट में गुजर जाने की खबर सामने आई जिससे पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. 54-वर्षीय इस बिजनेसमैन का यूं अचानक दुनिया को छोड़ देना बहुत दुखद था और इसकी वजह एक भयंकर कार एक्सीडेंट था. बता दें कि कहा जा रहा है कि क्योंकि साइरस मिस्त्री ने, जो अपनी गाड़ी में पीछे बैठे हुए थे, बेल्ट नहीं लगाई थी, वो इस हादसे का शिकार हो गए. इसके बाद से सीट बेल्ट की अहमियत पर काफी डिबेट हो रही है. इस बीच सरकार ने शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) के लिए एक आदेश जारी किया है और एक प्रोडक्ट को बेचने पर पाबंदी भी लगाई है.. 

Cyrus Mistry की मौत के बाद सरकार ने Amazon के लिए जारी किया आदेश!

इस दुखद हादसे के बाद सीट बेल्ट की जरूरत और अहमियत पर काफी बातचीत की जा रही है और इसी बात को आगे बढ़ाते हुए सरकार ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) के लिए एक आदेश जारी किया है. ट्रांस्पोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने नियमों को तो जारी कर ही थे हैं साथ ही एक प्रोडक्ट के बिकने पर बैन भी लगाया है.  

इस प्रोडक्ट को बेचने पर लगाई पाबंदी 

बता दें कि नितिन गडकरी ने अमेजन से रिक्वेस्ट की है कि वो अपनी साइट पर सीटबेल्ट अलार्म ब्लॉकर्स (Seatbelt Alarm Blockers) को बेचना बंद कर दें. उन्होंने Reuters को दिए एक इंटरव्यू में नितिन गडकरी ने कहा कि कई लोग अमेजन (Amazon) से क्लिप्स खरीद लेते हैं जिनका इस्तेमाल सीट बेल्ट के अलार्म को ब्लॉक करने में होता है. अमेजन को इस प्रोडक्ट को बेचना बंद करने के लिए नोटिस भेजा गया है. 

बता दें कि NCRB 2021 रिपोर्ट के मुताबिक भारत में रोड हादसों की वजह से 1,55,622 मौत हुई हैं और इनमें से 69,240 एक्सीडेंट्स टू-व्हीलर्स के हुए हैं. World Bank की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत का डेथ टोल रेकॉर्ड हर चार मिनट पर एक डेथ का है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news