Google Map से घर बैठ कर सकते हैं मोटी कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस और मोबाइल उठाकर हो जाएं शुरू
Advertisement

Google Map से घर बैठ कर सकते हैं मोटी कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस और मोबाइल उठाकर हो जाएं शुरू

Google Maps से मोटी कमाई भी की जा सकती है. गूगल की ओर से एक नई पॉलिसी लागू की गई है, जो गूगल मैप बिजनेस वेरिफिकेशन को लेकर की जा रही है. आइए जानते हैं घर बैठे मोटी कमाई कैसे करें...

Google Map से घर बैठ कर सकते हैं मोटी कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस और मोबाइल उठाकर हो जाएं शुरू

नई दिल्ली. Google Maps का इस्तेमाल आमतौर पर सही तरीके से देखने के लिए भी किया जा रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल मैप्स कमाई का एक बड़ा जरिया बनने जा रहा है. जी हां, अगर आप गूगल मैप्स से कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको एक बेहतरीन सुझाव भी दे रहे हैं, जो आपको लोकेशन की जानकारी के साथ-साथ कमाई करने का मौका भी है. बता दें कि गूगल की ओर से एक नई पॉलिसी लागू की गई है, जो गूगल मैप बिजनेस वेरिफिकेशन को लेकर की जा रही है. आइए जानते हैं घर बैठे मोटी कमाई कैसे करें...

  1. Google Maps से मोटी कमाई भी की जा सकती है. 
  2. गूगल की ओर से एक नई पॉलिसी लागू की गई है.
  3. आपको केवल अनवेरिफाइड बिजनेस को वेरिफाई करने में सहायता करनी है.

Google Maps से कैसे करें कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आप गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पहले गूगल पर लिस्टेड ऐसे बिजनेस ढूंढने होंगे जो अभी तक वेरिफाइड नहीं हैं. आपको केवल अनवेरिफाइड बिजनेस को वेरिफाई करने में सहायता करनी है. इसके लिए आपको बिजनेस के ओनर्स को एक ईमेल भेजना होगा, जिसमें आप बिजनेस ओनर को समझाएंगे कि आप अपने बिजनेस को Google मैप्स पर कैसे लिस्टेड कर सकते हैं.

कमा सकते हैं 50 डॉलर तक

Google की नई पॉलिसी के अनुसार, यदि कोई बिजनेस वेरिफाइड नहीं है, इसे कुछ दिनों में सूची से हटा दिया जाएगा. इस तरह, बिजनेस ओनर की भी सहायता की जाएगी. वहीं, जिसके बदले में आप आसानी से 20 डॉलर से 50 डॉलर (3700 रुपये) तक कमा सकते हैं.

Google Map Verified Business क्या है

सरल शब्दों में कहें तो जब आप Google Message खोलते हैं तो नीचे में बहुत सारे विकल्प होते हैं इनमें से एक विकल्प देखने के लिए भी उपलब्ध होता है, इस विकल्प पर क्लिक करके आप आसानी से आस-पास के कैफे या किसी दुकान का पता लगा सकते हैं. यह न केवल आपको सटीक स्थान तक पहुँचने में मदद करता है, बल्कि यह बिजनेस के लिए भी बहुत मददगार साबित होता है.

Trending news