Elon Musk ने निकाली Dream Job! घर पर रहते हुए हर घंटे मिलेंगे 5 हजार रुपये, काम होगा सिर्फ इतना
Advertisement
trendingNow12481383

Elon Musk ने निकाली Dream Job! घर पर रहते हुए हर घंटे मिलेंगे 5 हजार रुपये, काम होगा सिर्फ इतना

Job In Elon Musk Company: यह जॉब रिमोट है इसलिए आप दो हफ्ते का ट्रेनिंग लेने के बाद घर से काम कर सकते हैं. आपको सुबह 9 बजे से शाम 5:30 बजे तक काम करना होगा लेकिन ट्रेनिंग के बाद आप अपने टाइम जोन के हिसाब से काम कर सकते हैं. आपको बहुत अच्छा पैसा मिलेगा. 

 

Elon Musk ने निकाली Dream Job! घर पर रहते हुए हर घंटे मिलेंगे 5 हजार रुपये, काम होगा सिर्फ इतना

Elon Musk की AI कंपनी xAI को AI ट्यूटर्स चाहिए जिनको बहुत अच्छा पैसा मिलेगा. एक घंटे के लिए 5,000 रुपये तक मिल सकते हैं. यह काम थोड़ा टेक्निकल लग सकता है लेकिन इसे आसानी से समझ सकते हैं. एक AI ट्यूटर के रूप में आप xAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम को सही तरीके से सीखने में मदद करेंगे. आप उन्हें डेटा और फीडबैक देंगे. आप इस तरह AI को और स्मार्ट बनाएंगे. इस जॉब के लिए आप LinkedIn पर अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है यह जॉब?

xAI का मिशन दुनिया को समझने वाला AI बनाना है. एक AI ट्यूटर के रूप में आपका काम AI को साफ और लेबल किया हुआ डेटा देना होगा जिससे AI सीख सके. यह डेटा AI सिस्टम को भाषा को बेहतर तरीके से समझने में मदद करता है. आजकल लोग चैटबॉट्स और AI राइटिंग असिस्टेंट्स का इस्तेमाल करते हैं. AI ट्यूटर को टेक्निकल टीम के साथ मिलकर डेटा इकट्ठा करना होगा और उसे ऑर्गेनाइज करना होगा. AI ट्यूटर को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि डेटा अच्छी क्वालिटी का हो.

AI ट्यूटर्स को xAI के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके जानकारी को लेबल या कैटेगराइज़ करना होगा. आपको AI को बताना होगा कि कुछ डेटा का मतलब क्या है. आपको AI को सीखने के लिए नए काम भी बनाने होंगे. आपको ऐसे असाइनमेंट भी लिखने होंगे जिससे AI भाषा को समझने या टेक्स्ट प्रोड्यूस करने में अच्छा हो जाए. 

कौन कर सकता है अप्लाई?

xAI ऐसे लोगों की तलाश कर रही है जो इंग्लिश अच्छे से पढ़ और लिख सकते हैं. आपको टेक्नोलॉजी के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं होनी चाहिए लेकिन अगर आपने पहले लिखने या पत्रकारिता का काम किया है या आपके पास अच्छी रिसर्च स्किल्स हैं तो बहुत अच्छा है. आपको अलग-अलग सोर्सेज से जानकारी निकालने में भी अच्छे होना चाहिए क्योंकि आपको बहुत सारा कंटेंट रिसर्च करना होगा और उसे लेबल करना होगा.

कितनी होगी सैलरी?

यह जॉब रिमोट है इसलिए आप दो हफ्ते का ट्रेनिंग लेने के बाद घर से काम कर सकते हैं. आपको सुबह 9 बजे से शाम 5:30 बजे तक काम करना होगा लेकिन ट्रेनिंग के बाद आप अपने टाइम जोन के हिसाब से काम कर सकते हैं. आपको बहुत अच्छा पैसा मिलेगा. आपको हर घंटे के लिए 35 से 65 डॉलर मिल सकते हैं जो कि लगभग 5,000 रुपये प्रति घंटा होता है. इसके अलावा xAI आपको मेडिकल, डेंटल और विज़न इंश्योरेंस भी देगी. अगर आपको टेक्नोलॉजी पसंद है और आप डेटा लिखना और ऑर्गेनाइज़ करना जानते हैं तो यह जॉब आपके लिए बहुत अच्छी हो सकती है. आप इस जॉब के जरिए AI के भविष्य को बनाने में मदद कर सकते हैं.

Trending news