Cheater Boyfriend: Facebook पर लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और उड़ा ले गया जिंदगी भर की कमाई
Advertisement
trendingNow11865444

Cheater Boyfriend: Facebook पर लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और उड़ा ले गया जिंदगी भर की कमाई

scam on facebook: अमेरिका के मैसाचुसेट्स की रहने वाली महिला ने अपनी जिंदगी भर की कमाई खो दी. वो एक लड़के से ऑनलाइन मिली और उस पर भरोसा कर लिया. वो पिछले साल अक्टूबर में ऑलाइन एक लड़के मिली और दोनों ने रिश्ते की शुरुआत की.

Cheater Boyfriend: Facebook पर लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और उड़ा ले गया जिंदगी भर की कमाई

Online Scam के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. स्कैमर्स हर तरीके से लोगों को ठगने की तरकीबें लगा रहे हैं. अब स्कैमर्स प्यार के साथ खिलवाड़ करके लोगों के अकाउंट को खाली कर रहे हैं. टिंडर, हिंग, बम्बल जसे कई प्लेटफॉर्म्स पर लाखों यूजर्स हैं, जहां वो एक रोमांटिक पार्टनर की तलाश में हैं. फेसबुक के पास भी एक डेटिंग फीचर है, जिसका खूब इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन यहां डेट करते वक्त लोग भूल जाते हैं कि यहां इतनी जल्दी भरोसा नहीं किया जा सकता है. वो होते अजनबी ही हैं. वो कैसे भी आपको ठग सकते हैं. स्कैमर्स नकली अकाउंट बनाते हैं और लोगों को चूना लगाते हैं. हाल ही में एक घटना सामने आई जहां लड़की के साथ थोखा हुआ.

Woman loses life savings to Facebook boyfriend

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के मैसाचुसेट्स की रहने वाली महिला ने अपनी जिंदगी भर की कमाई खो दी. वो एक लड़के से ऑनलाइन मिली और उस पर भरोसा कर लिया. वो पिछले साल अक्टूबर में ऑलाइन एक लड़के मिली और दोनों ने रिश्ते की शुरुआत की. महिला ने अपनी पहचान को छिपाया है, ऐसे में उसका नाम ऐलिस रखा है. 

उसने अपने फेसबुक ब्वायफ्रेंड से बात करना शुरू किया और वह उसको सबसे महनती और आकर्षक शख्स मानती थी. ऐलिस ने NBC10 को बताया कि वो शख्स ईमानदार और काफी शानदार लग रहा था और उसने लड़की के साथ कुछ बुरा नहीं किया था. 

मैसेज से होती थी बातचीत

उसने कहा, 'संदेह का कोई सवाल नहीं उठता था. फोन पर बात करने या टेस्टिंग के वक्त भी आप सोचते हैं कि जो चल रहा है वो सबसे अच्छा है.' उसने महिला के साथ वीडियो कॉल पर कई बार बात की, जिससे महिला को शख्स पर भरोसा हो गया. 

4 से 5 महीने तक बातचीत करने के बाद लड़के ने लड़की से कई कारणों से पैसे मांगना शुरू कर दिया. वो लगातार पैसे ट्रांसफर करती रही और उसको पता नहीं चलाकि कोई धोखाधड़ी हुई है. उसने वाला किया था कि वो ऐलिस से मिलने के लिए अमेरिका आने वाला है, लेकिन उसने ऐलिस को बताया कि वो कार एक्सीडेंट में घायल हो गया है और अस्पताल में भर्ती हो गया है. 

ऐलिस ने कहा, 'फिर उसको विश्वास हो गया था कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. काश मुझे दो हफ्ते पहले पता चलता तो काफी पैसे बच जाते.'

Trending news