जल्द नए लुक में दिखेगा फेसबुक मैसेंजर, ऐप पर दिखेंगे सिर्फ 3 फीचर्स
Advertisement
trendingNow1460659

जल्द नए लुक में दिखेगा फेसबुक मैसेंजर, ऐप पर दिखेंगे सिर्फ 3 फीचर्स

मैसेंजर के प्रमुख स्टान चुडनोवस्की ने मंगलवार को बताया, ' हम एक फीचर के बाद दूसरा फीचर बनाते हैं. ये सभी जमा होते जा रहे हैं.' 

फोटो साभार : सोशल मीडिया

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक ने घोषणा की है कि कंपनी अपने मैसेंजर स्मार्टफोन ऐप को आसान बनाने के लिए काम करेगी.  अब यह सोशल नेटवर्किंग साइट अपने वर्जन को दोबारा डिजाइन कर रही है. अब इसमें नौ टैब की जगह तीन टैब होंगे. फेसबुक का कहना है कि मैसेंजर ऐप के लॉन्च होने के सात साल बाद फेसबुक फिर से अपने मूल डिजाइन की ओर जा रहा है. 

मैसेंजर से मैसेज के अलावा हो रहे हैं ये काम
मैसेंजर के प्रमुख स्टान चुडनोवस्की ने मंगलवार को बताया, ' हम एक फीचर के बाद दूसरा फीचर बनाते हैं. ये सभी जमा होते जा रहे हैं.' उन्होंने बताया कि यह अब सिर्फ एक सामान्य मैसेंजर ऐप नहीं है, लोग इससे वीडियो कॉल, पैसे भेजने का काम सहित अन्य चीजें कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 4 दोस्तों ने बनाया ईमानदारी का पाठ पढ़ाने वाला ऐप, फेसबुक ने 650 करोड़ में खरीदा

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि मैसेंजर में संदेश को डिलीज करने का फीचर आ रहा है. यानि की जैसे वर्तमान में हम व्हाट्सऐप पर मैसेज को भेजने के बाद डिलीट कर सकते हैं, वैसे ही जल्द मैसेंजर में मैसेज को डिलीज किया जा सकेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल फेसबुक इस फीचर की टेस्टिंग करने में लगा हुआ है, जैसे ही टेस्टिंग पूरी हो जाएगी इसे ऐप में डेवलअप किया जाएगा.

 

बच्चों के लिए खास मैसेनजर
सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट अब 12 साल से कम उम्र वाले बच्चों के लिए फेसबुक को और आसान बनाने के लिए अपने मैसेंजर + एप का खास वर्जन बच्चों के लिए लॉन्च किया है. इस एप में ऐप में पैरंटल कंट्रोल (यानी बच्चे के फेसबुक मैसेंजर का कंट्रोल अभिभावक के हाथों में) का भी विकल्प होगा. इसकी मदद से अभिभावक अपने बच्चों की गतिविधियों की निगरानी कर सकेंगे और उसे जरूरत के हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें : Facebook पर बड़े काम के हैं ये 3 सीक्रेट फीचर्स, क्या आप जानते हैं?

अभी इस एप को अमेरिका के iOS यूजर्स के लिए टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च किया गया है. शुरुआत में इसे वीडियो चैट और मैसेंजिंग एप के तौर पर टेस्ट किया जा रहा है. फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर लॉरेन चेंग ने कहा, 'फेसबुक मैसेंजर किड्स को इसलिए लाया गया है ताकि 12 साल से कम उम्र वाले बच्चे अपने खास लोगों से जुड़े रह सकें. साथ ही उनके अभिभावकों को इस बारे में जानकारी रहे कि वे किससे जुड़े हुए हैं.

Trending news