Phone Charging Tips: मोबाइल फोन चार्जिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान
Advertisement
trendingNow1806396

Phone Charging Tips: मोबाइल फोन चार्जिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

Phone Charging के टिप्स बेहद जरूरी है. कई बार लापरवाही की वजह से फोन खराब हो सकता है. कई बार तो स्मार्टफोन के फटने का भी डर रहता है.

Phone Charging Tips: मोबाइल फोन चार्जिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

नई दिल्ली: स्मार्टफोन को चार्ज (Smartphone Charging) अकसर लोग सोते वक्त ही अपने मोबाइल फोन को चार्जिंग पर लगाते हैं. रात भर चार्जिंग से मोबाइल के फटने का डर होता है. ओवर चार्जिंग (Over Charging) हमेशा ही फोन के लिए खतरनाक होता है. इससे बैटरी की लाइफ को कम होती ही है साथ ही फोन पर भी बुरा असर पड़ता है.

  1. फोन चार्जिंग करते वक्त रहे सावधान
  2. गलत तरीके से चार्ज करने पर फटने का होता है डर
  3. जानें कौन सी सावधानियां है जरूरी

रात भर चार्जिंग से फोन के फटने का डर
अकसर लोग सोते वक्त ही अपने मोबाइल फोन को चार्जिंग पर लगाते हैं. रात भर चार्जिंग (Overnight Charging) से मोबाइल के फटने का डर होता है. ओवर चार्जिंग हमेशा ही फोन के लिए खतरनाक होता है. इससे बैटरी की लाइफ कम होती ही है साथ ही फोन पर भी बुरा असर पड़ता है.

ये भी पढ़ें: Flipkart Exchange offer: Samsung Galaxy F41 मिल रहा 1299 रुपये में

फोन के प्रोटेक्टिव कवर के साथ भूलकर भी न करें चार्ज
फोन को किसी डैमेज से बचाने के लिए हम हमेशा प्रोटेक्टिव कवर लगाकर रखते हैं. लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि फोन को कभी भी प्रोटेक्टिव कवर के साथ चार्ज नहीं करना चाहिए. चार्जिंग के वक्त बैटरी हीट होने की संभावना होती है. ऐसे में अगर प्रोटेक्टिव लगा रहता है तो बैटरी के फटने का खतरा भी बना रहता है. 

पावर बैंक से मोबाइल चार्ज करते वक्त रखें ध्यान
जानकारों का कहना है कि कभी भी मोबाइल फोन को पावर बैंक से चार्ज करते वक्त इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. दरअसल ऐसे इस्तेमाल करने से फोन की परफॉर्मेंस और बैटरी दोनों पर बुरा असर पड़ता है.

Trending news