अब कॉल करने के लिए नहीं पड़ेगी रिचार्ज की जरूरत! इंटरनेट भी करें बंद; करें ये आसान काम
Advertisement
trendingNow11629237

अब कॉल करने के लिए नहीं पड़ेगी रिचार्ज की जरूरत! इंटरनेट भी करें बंद; करें ये आसान काम

Free Calling Withour Internet: आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे कॉल करने के लिए न रिचार्ज की जरूरत होगी और न इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी. गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स उपलब्ध हैं, जिनकी मदद से आप लाइफटाइम फ्री कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. 

अब कॉल करने के लिए नहीं पड़ेगी रिचार्ज की जरूरत! इंटरनेट भी करें बंद; करें ये आसान काम

Free Calling Withour Internet: कॉल करने के लिए मोबाइल रिचार्ज की जरूरत होती है. अब रिचार्ज नहीं है तो न कॉल लग सकता है और न आ सकता है. पिछले एक साल में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों को महंगा कर दिया है. अब तो वाई-फाई के जरिए भी कॉलिंग संभव है. लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे कॉल करने के लिए न रिचार्ज की जरूरत होगी और न इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी. गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स उपलब्ध हैं, जिनकी मदद से आप लाइफटाइम फ्री कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. 

कॉल के लिए सिम की भी जरूत नहीं

इन ऐप्स को वॉकी-टॉकी या ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऐप कहा जाता है. बस इन ऐप्स का फायदा उठाने के लिए आपके फोन में ब्लूटूथ होना चाहिए. ऐसे ही एक ऐप का नाम ब्लूटूथ वॉकी-टॉकी.

वॉकी-टॉकी से करें फ्री में बातें

वॉकी-टॉकी ब्लूटूथ के जरिए चलता है. दो फोन को 100 मीटर के दायरे में कनेक्ट किया जा सकता है. इस ऐप की मदद से आपका फोन वॉकी-टॉकी के तौर पर काम करता है. इस ऐप से कनेक्ट करने के लिए दोनों लोगों के फोन में ये ऐप होनी चाहिए. साथ ही दोनों हैंडसेट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होनी चाहिए.

ऐसे करें इस्तेमाल

गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को फ्री में इन्स्टॉल किया जा सकता है. ऐप डाउनलोड होने के बाद जब इसे पहली बार ओपन करेंगे तो इसका एक इंटरफेस नजर आएगा. साथ ही जिन दोनों फोन के बीच कनेक्शन बनाना है दोनों फोन पर ऐप को इन्स्टॉल करना होगा. 

ब्लूटूथ होना जरूरी

दोनों फोन में ब्लूटूथ होना जरूरी है. उसको दोनों में कनेक्ट करें. अब वाई-फाई के ऑप्शन पर टैप करना होगा. इसके बाद फोन में पहले से सेव ब्लूटूथ डिवाइस की पूरी लिस्ट ओपन होगी. यहां जिसके फोन में ऐप इन्स्टॉल है उस पर टैप करें. बस इसके बाद वॉकी-टॉकी की तरह डिवाइस काम करने लगेंगी. जिसके नाम पर आप टैप करेंगे उस पर फोन की तरह कॉल कनेक्ट का ऑप्शन आएगा और रिंग होने के दौरान घंटी का रंग पीला नजर आएगा. सामने वाला यूजर जैसे ही कॉल रिसीव करेगा यह पीला रंग हरे रंग में बदल जाएगा. यूजर की सुविधा के लिए यहां स्पीकर और म्यूट बटन भी दिया गया है.

Trending news