ठंडी हवा के साथ पानी की बौछार करता है ये जोरदार Fan, एक बटन दबाते ही भूल जाएंगे गर्मी
Advertisement

ठंडी हवा के साथ पानी की बौछार करता है ये जोरदार Fan, एक बटन दबाते ही भूल जाएंगे गर्मी

Water Sprinkler Fan: गर्मियों की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में अगर आप गर्मियों को झेलने के लिए और घर को ठंडा रखने का एक जोरदार ऑप्शन तलाश रहे हैं तो आज हम आपको इसका तगड़ा ऑप्शन बताने जा रहे हैं. 

ठंडी हवा के साथ पानी की बौछार करता है ये जोरदार Fan, एक बटन दबाते ही भूल जाएंगे गर्मी

Water Sprinkler Fan: गर्मियों में लोग घर को ठंडा रखने के लिए, कूलर, एयर कंडीशनर सबसे ज्यादा खरीदते हैं, हालांकि इन्हें चलाने में बिजली की खपत सबसे ज्यादा होती है. ऐसे में आपको हर महीने जेब ढीली करनी पड़ सकती है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको घर को ठंडा रखने का एक ऐसा ऑप्शन बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आ सकता है. 

क्या है ऑप्शन 

जिस ऑप्शन के बारे में हम बात कर रहे हैं वो असल में स्प्रिकलर फैन (Water Sprinkler Fan) कहते हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं और गर्मियों में इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉटर स्प्रिकलर फैन हवा और पानी के छींटे का मेल करके आपको ठंडी हवा देता है. यह वैसा ही फैन है, जिसे आपने शादी या पार्टी में देखा होगा. 

पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को बनाएगा ठंडा

यह एक पावरफुल कूलिंग फैन है. यह पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बना देता है. यह फैन घर के अंदर और बाहर दोनों जगह शानदार हवा देता है. फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है, फैन में छोटे-छोटे होल होते हैं. वॉटर टैप चालू करने के बाद जैसे ही आप फैन ऑन करेंगे तो पानी की बौछार के साथ तेज हवा देगा. खास बात यह है कि आप एडजेस्ट कर सकते हैं कि आपको कितना स्प्रिकलर चाहिए. आप अपने हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं. 

अमेजन पर भी उपलब्ध

ये फैन अमेजन पर उपलब्ध है. इसे HAVAI Mist Fan नाम से खरीदा जा सकता है इस फैन की वैसे तो कीमत 24,990 रुपये है, लेकिन इसको आप अमेजन से 16,989 रुपये में खरीद सकते हैं. ये कम जगह घेरता है और पोर्टेबल होने की वजह से इसे आप कहीं पर भी ले जा सकते हैं. 

Trending news