Good News! अब प्लेन में भी धड़ल्ले से चला सकेंगे Internet, ये Airline शुरू करने जा रही है सेवा
Advertisement

Good News! अब प्लेन में भी धड़ल्ले से चला सकेंगे Internet, ये Airline शुरू करने जा रही है सेवा

भारत सबसे अधिक डेटा खपत करने वाला देश है. एक एरिया ऐसा है जहां इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं और वो है आकाश. लेकिन अब भारतीय आसमान भी इंटरनेट का लुत्फ उठा सकेंगे. ये एयरलाइन इंटरनेट सेवा शुरू करने जा रही है...

 

Good News! अब प्लेन में भी धड़ल्ले से चला सकेंगे Internet, ये Airline शुरू करने जा रही है सेवा

भारत दुनिया भर में सबसे अधिक डेटा खपत करने वाले देशों में से एक बन गया है. इंटरनेट सेवा देश के कोने-कोने में फैलने के बाद डेटा खपत की मात्रा भी बढ़ गई है. एक ऐसा एरिया है जहां भारतीय अभी भी इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं और वो है आकाश. लेकिन आने वाले समय में अब भारतीय आकाश में भी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे. एक प्रमुख भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि उसे बहुत जल्द अपने विमानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट लाने की उम्मीद है.

क्या कहा Spicejet के चेयरमैन ने?

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने कहा कि एयरलाइन अपने विमानों में जल्द ही ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू करेगी. उन्होंने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी अगले कुछ महीनों में अपने विमान बेड़े में बोइंग-737 मैक्स विमान को शामिल करेगी. स्पाइसजेट की वेबसाइट के अनुसार एयरलाइन के पास 91 विमानों का बेड़ा है, जिसमें 13 मैक्स विमान हैं और 46 बोइंग-737 विमान के पुराने वर्जन मौजूद हैं.

Spicejet बना रहा यह योजना

एयरलाइन की 17वीं वर्षगांठ पर सिंह ने कर्मचारियों को अपने ईमेल में कहा कि स्पाइसजेट मासिक आधार पर ज्यादा यात्रियों के साथ उड़ान भर रही है और आने वाले महीनों में इसमें बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. सिंह ने कहा, "बोइंग 737 मैक्स विमान सफलतापूर्वक सेवा में लौट आया है और इसे यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है. एयरलाइन की अगले कुछ महीनों में अपने सभी पुराने विमानों को मैक्स से बदलने और बेड़े में कई मैक्स विमानों को शामिल करने की योजना है."

उन्होंने कहा, "हम इस साल अपने नेटवर्क में नए उत्पादों और नए मार्गों को जोड़ेंगे. हमारे लॉयल्टी कार्यक्रम स्पाइसक्लब ने हाल ही में अपना सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया है. हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमारे विमान में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी." सिंह ने कहा कि स्पाइसजेट के नेटवर्क का विस्तार भारत और दुनिया भर में नए गंतव्यों को जोड़ने के लिए किया जाएगा.

(इनपुट-भाषा से)

Trending news