Goodbye 2022: इन धमाकेदार स्मार्टफोन्स में रही कांटे की टक्कर, कीमत ज्यादा होने के बाद भी धड़ल्ले से हुई बिक्री
Advertisement
trendingNow11480343

Goodbye 2022: इन धमाकेदार स्मार्टफोन्स में रही कांटे की टक्कर, कीमत ज्यादा होने के बाद भी धड़ल्ले से हुई बिक्री

2022 Smartphones: भारत में इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स ने काफी तहलका मचाया है और आज उन्हीं में से कुछ धमाकेदार स्मार्टफोन्स हम आपके लिए लाए हैं जो हैं तो महंगे लेकिन कीमत ने इनकी खरीदारी पर कोई भी असर नहीं डाला.

Photo Credit: apple.com

Top Launched Smartphone: भारत में इस साल कई धमाकेदार स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं जो प्रीमियम कैटेगरी के हैं और ग्राहकों ने उन्हें हाथों हाथ खरीदा है. इन दमदार स्मार्टफोन्स के बीच कांटे की टक्कर रही है और आज हम इन्हें के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.  

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 इस साल का एक दमदार स्मार्टफोन है जिसे बेहतरीन डिजाइन के साथ फोल्डिंग डिजाइन में लॉन्च किया गया है. ये एक हाई-परफॉर्मेंस स्मार्टफोन है जो मल्टी-टास्किंग के मामले में सबको देल कर देता है. इस साल लॉन्च हुए प्रीमियम स्मार्टफोन्स में इसने टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है. 

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 को भी इसी साल उतारा गया है जो जेड फोल्ड 4 से हटकर एक फ्लिप स्मार्टफोन है जिसका डिजाइन काफी हैंडी है इसके बावजूद आपको इसे चलाने में किसी तरह की कोई दिक्कत महसूस नहीं होने वाली है. पॉकेटे में आसानी से फिट होने वाला स्मार्टफोन हल्का है और अपनी कीमत को जस्टिफाई करता है. 

आईफोन 14 

इस साल भारत में आईफोन 14 सीरीज की चर्चा सबसे ज्यादा हुई क्योंकि इसका इन्तजार लोगों को एक साल से था. ये सीरीज iPhone 14 और iPhone 14 Plus, IPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स भी शामिल हैं. इनमें 1-120Hz रिफ्रेश रेट, नया A16 चिप नॉचलेस डिस्प्ले शामिल किया गया है. इतना ही नहीं इस बार डायनेमिक आइलैंड को भी इस सीरीज में शामिल किया गया है. 

Google Pixel 7 या Pixel 7 Pro 

भारतीय बाजार में Google Pixel 7 या Pixel 7 Pro को पेश कर दिया है दोनों ही बेहद दमदार और स्टाइलिश हैं. Google Pixel 7 Pro में 6.7 इंच की LTPO AMOLED डिस्प्ले दी गई है, और रिफ्रेश रेट 120Hz है वहीं Google Pixel 7 में 6.3 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है.

मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा 

मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा 200MP का मुख्य सेंसर पैक करता है, इसमें 6.67 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है, इसका रिफ्रेश रेट 144Hz है और बात करें ऑपरेटिंग सिस्टम की तो ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर काम करता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news