Google Documents के लिए आया डार्क मोड फीचर, बहुत आसान है एक्टिवेट करना
Advertisement

Google Documents के लिए आया डार्क मोड फीचर, बहुत आसान है एक्टिवेट करना

Google ने अपने कई एप्लिकेशन के लिए डार्क थीम को रोल आउट किया है. अब सर्च इंजन कंपनी ने  डॉक्यूमेंट्स, शीट्स और फाइलों को चलाने वाले गूगल ऑफिस एप्लिकेशन के लिए भी इस फीचर का रोल आउट कर दिया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः Google ने अपने कई एप्लिकेशन के लिए डार्क थीम को रोल आउट किया है. अब सर्च इंजन कंपनी ने डॉक्यूमेंट्स, शीट्स और फाइलों को चलाने वाले गूगल ऑफिस एप्लिकेशन के लिए भी इस फीचर का रोल आउट कर दिया है. डार्क थीम डॉक्यूमेंट ब्राउजर फ्रंट पेज पर लागू होता है. एडिट बैकग्राउंड में डार्क थीम केवल डॉक्स और शीट्स पर लागू होती है. हालांकि स्लाइड्स पहले से ही बैकग्राउंड के कलर बदल सकते है.

Google Apps पर डार्क थीम का उपयोग कैसे करें?
Google डॉक्स, शीट और स्लाइड के लिए  Android की सिस्टम-वाइड सेटिंग का इस्तेमाल करता है, जो एंड्रॉइड 10 या उसके बाद चलने वाले मोबाइल फोन के अधिकांश यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी. यूजर्स को मेनू> सेटिंग्स> थीम> डार्क में जाकर भी ऐप्स में थीम को व्यक्तिगत रूप से एक्टिवेट करना होगा. 

यदि आप डार्क थीम का उपयोग कर रहे हैं, तो आप हमेशा लाइट थीम में मोर> व्यू का उपयोग करके लाइट थीम में किसी दस्तावेज का पूर्वावलोकन कर सकते हैं. इससे पहले Google ने पहले ही जीमेल (Gmail) के लिए एक समान विकल्प दिया था. कई अन्य प्लेटफार्मों ने भी हाल ही में डार्क थीम को रोल आउट किया है. इन दिनों ज्यादातर स्मार्टफोन डार्क मोड (Dark Mode) को लागू करने के विकल्प के साथ आ रहे हैं. 

अभी के लिए, Google ने सभी G Suite ग्राहकों और पर्सनल अकाउंट के लिए डार्क थीम को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. यूजर्स को अगले दो हफ्तों में Google डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स में नई थीम देखने को मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः 1 अक्टूबर से बदलने जा रहे हैं Health Insurance Policy के नियम, आपको होगा फायदा

ये भी देखें---

 

Trending news