Google का धमाका! 9 भारतीय भाषाओं के साथ उतारा Gemini App, जानें क्या होगी खासियत
Advertisement
trendingNow12297473

Google का धमाका! 9 भारतीय भाषाओं के साथ उतारा Gemini App, जानें क्या होगी खासियत

Google Gemini mobile app: Google ने हिंदी, बंगाली और सात अन्य भारतीय भाषाओं के सपोर्ट के साथ जेमिनी मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया है. ये ऐप PlayStore पर उपलब्ध है. 

 

 

 

 

Google का धमाका! 9 भारतीय भाषाओं के साथ उतारा Gemini App, जानें क्या होगी खासियत

Google Gemini mobile app: Google ने हिंदी, बंगाली और सात अन्य भारतीय भाषाओं के सपोर्ट के साथ जेमिनी मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया है. ये ऐप PlayStore पर उपलब्ध है. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जेमिनी ऐप और जेमिनी एडवांस्ड दोनों, जो यूजर्स को Google के सबसे जोरदार एआई मॉडल तक पहुंच प्रदान करते हैं, अब नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होंगे, जिससे अधिक लोगों को उनकी पसंदीदा भाषा में जानकारी तक पहुंचने और कामों को पूरा करने में मदद मिलेगी. ”

कंपनी ने कहा कि ऐप हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में उपलब्ध होगा. इसके अलावा, Google ने जेमिनी एडवांस्ड में नए फीचर्स ऑफर किए जाएंगे जिनमें नई डेटा एनालिसिस खासियतें, फ़ाइल अपलोड और अंग्रेजी में Google मैसेजेस में जेमिनी के साथ चैट करने की क्षमता शामिल है.

सुंदर पिचाई ने क्या कहा

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लॉन्च की घोषणा की. उन्होंने कहा, “ऐप आपको आवश्यक सहायता प्राप्त करने के लिए टाइप करने, बात करने या यहां तक ​​कि एक इमेज जोड़ने की अनुमति देता है. इसे बदलने के निर्देशों के लिए एक सपाट टायर की तस्वीर लें, या उस सटीक थैंक्यू नोट को लिखने में सहायता प्राप्त करें - संभावनाएं अनंत हैं. यह असल में संवादात्मक, मल्टीमॉडल और सहायक एआई सहायक बनाने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है.जेमिनी ऐप डाउनलोड करें या Google Assistant के माध्यम से ऑप्ट-इन करें. फिर आप कॉर्नर स्वाइप करके, चुनिंदा फोन पर पावर बटन दबाकर या "हे Google" कहकर जेमिनी का उपयोग कर सकते हैं.

आईओएस पर, जेमिनी एक्सेस सीधे Google ऐप से शुरू हो रहा है और आपको बस जेमिनी टॉगल को टैप करना होगा और चैट करना शुरू करना होगा. वीआईटी के एमबीए प्रोग्राम के साथ अपने करियर को ऊपर उठाएं, जिसे इसके एक्लेम्ड फैकेल्टी द्वारा डिजाइन किया गया है और जो कामकाजी पेशेवरों के लिए एक जोरदार ऑप्शन है. 

Trending news