Google Maps बचाएगा आपका पेट्रोल! सफर को ऐसे बना देगा सुहाना, जेब में Cash भी रहेगा और टंकी में तेल भी
Advertisement
trendingNow11260997

Google Maps बचाएगा आपका पेट्रोल! सफर को ऐसे बना देगा सुहाना, जेब में Cash भी रहेगा और टंकी में तेल भी

Google Maps पर बहुत जल्द नया फीचर रोलआउट होने वाला है, जिससे आपका पैसा भी बचेगा और गाड़ी में पेट्रोल भी बचेगा. इस फीचर को जानकर आप भी झूम उठेंगे. आपका सारा काम आसान हो जाएगा...

 

Google Maps बचाएगा आपका पेट्रोल! सफर को ऐसे बना देगा सुहाना, जेब में Cash भी रहेगा और टंकी में तेल भी

Google मैप्स के लेटेस्ट बीटा अपडेट, संस्करण 11.39 में यूजर्स के लिए वाहन के इंजन प्रकार को चुनने के विकल्प शामिल हैं, ताकि वाहन चलाते समय पता चल सके कि पेट्रोल बचाने के लिए किस रास्ते से जाना बेहतर होगा. Google अब ग्राहकों को यह निर्धारित करने के लिए चार विकल्प प्रदान करता है कि कौन सा मार्ग किसी दिए गए प्रकार के इंजन वाले वाहन के लिए सबसे अधिक ईंधन-कुशल साबित होगा: गैस, डीजल, इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड. 

जल्द सभी के लिए रोलआउट होगा फीचर

वाहन के इंजन के प्रकार के अनुसार, Google मैप्स यूजर को यात्रा करने के लिए ईंधन या ऊर्जा के संरक्षण के लिए सर्वोत्तम मार्ग बताएगा. 9to5Google के अनुसार, जब यह अंतिम जोड़ के साथ कार्यक्षमता जारी करता है, तो Google एक अलग इंजन प्रकार पर स्विच करने की क्षमता भी शामिल कर सकता है. 

फिलहाल चल रही है टेस्टिंग

पारंपरिक गैस इंजन वाले बहुत सारे वाहन हैं, लेकिन प्रत्येक इंजन प्रकार की ईंधन दक्षता भिन्न होती है और इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की संख्या भी बढ़ रही है. इसके अतिरिक्त, डीजल से चलने वाले ऑटोमोबाइल हैं. विभिन्न इंजन प्रकारों की ईंधन दक्षता भिन्न होती है; इस प्रकार, जब यह सुविधा पेश की जाती है, तो इसे यूजर्स द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया जा सकता है. यह तकनीक अभी के लिए बीटा परीक्षण में है और इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों के मालिकों द्वारा नई सुविधाओं का परीक्षण करने में कुछ और सप्ताह लग सकते हैं.

मई में आया था नया अपडेट

मई में, Google मैप्स ने एक नया अपडेट जारी किया, जिसमें से एक iOS और Android ऐप्स के लिए स्ट्रीट व्यू फीचर था. अपडेट से पहले, यूजर केवल सड़क दृश्य छवियों की जांच कर सकते थे और देख सकते थे कि Google मैप्स के डेस्कटॉप वर्जन पर समय के साथ कोई स्थान कैसे विकसित हुआ था. लेकिन सेवा के एंड्रॉइड और आईओएस ऐप का उपयोग करके, उपभोक्ता अपने स्मार्टफोन पर एक समान अनुभव प्राप्त करने में सक्षम थे.

Trending news