Google Maps ने दो यात्रियों को जंगल में फंसाया, मगरमच्छ से भरी नदी से हुआ सामना; पूरी कहानी डिटेल में
Advertisement

Google Maps ने दो यात्रियों को जंगल में फंसाया, मगरमच्छ से भरी नदी से हुआ सामना; पूरी कहानी डिटेल में

दो पर्यटक ऑस्ट्रेलियाई जंगल में खो गए जब गूगल मैप्स ने उन्हें गलत रास्ते पर भेज दिया. वो बमगा जाने के लिए निकले थे, लेकिन वो दूर उत्तरी क्वींसलैंड में एक सुनसान कच्ची सड़क पर जा पहुंचे. उन्हें पैदल ही हफ्ते भर से ज्यादा का सफर तय करके वापस केर्न्स जाना पड़ा.

 

Google Maps ने दो यात्रियों को जंगल में फंसाया, मगरमच्छ से भरी नदी से हुआ सामना; पूरी कहानी डिटेल में

जर्मनी के दो पर्यटक ऑस्ट्रेलियाई जंगल में खो गए जब गूगल मैप्स ने उन्हें गलत रास्ते पर भेज दिया. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिप मायर और मार्सेल स्कोइन केर्न्स से बमगा जाने के लिए निकले थे, लेकिन वो दूर उत्तरी क्वींसलैंड में एक सुनसान कच्ची सड़क पर जा पहुंचे. ये रिपोर्ट मूल रूप से ऑस्ट्रेलियाई अखबार 9News की थी. फिलिप मायर और मार्सेल स्कोइन, ऑस्ट्रेलिया में खो गए जब गूगल मैप्स ने उन्हें गलत रास्ते पर भेज दिया.

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, वे केर्न्स से बमगा जा रहे थे, लेकिन गूगल मैप्स पर भरोसा करते हुए एक सुनसान कच्ची सड़क पर चले गए. उन्होंने सोचा कि गूगल मैप्स को उनसे ज्यादा रास्ता पता होगा, लेकिन 37 मील चलने के बाद उनकी कार कीचड़ में फंस गई. मजबूरन, उन्हें पैदल ही हफ्ते भर से ज्यादा का सफर तय करके वापस केर्न्स जाना पड़ा.

एक हफ्ता गुजारा जंगल में

रास्ते में उनकी गाड़ी कीचड़ में फंस गई, जिससे उन्हें हफ्ते भर से ज्यादा जंगल में पैदल चलना पड़ा. इस दौरान उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मगरमच्छों वाली नदी पार करनी पड़ी, तेज आंधी और गर्मी सहनी पड़ी, और रातें खुले आसमान के नीचे गुजारनी पड़ी क्योंकि वो कोई ठिकाना नहीं बना पाए. गूगल ने इस घटना के लिए माफी मांगी और कहा कि उन्हें खुशी है कि फिलिप और मार्सेल सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि गलत रास्ते को उनके नक्शे से हटा दिया गया है. 

नहीं है ऐसा पहला मामला

यह पहली बार नहीं है जब लोगों को गूगल मैप्स पर भरोसा करने के बाद मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. कुछ महीने पहले, गूगल मैप्स ने कुछ लोगों को रेगिस्तान में खो जाने वाले रास्ते पर ले गया था. कुछ महीने पहले, कैलिफ़ोर्निया के कुछ लोग लास वेगास से वापस आ रहे थे. रास्ते में, गूगल मैप्स ने उन्हें हाईवे से हटाकर रेगिस्तान की तरफ ले जाने वाला रास्ता दिखा दिया. हालांकि रास्ता खराब और अनजान था, फिर भी उन्होंने ऐप के निर्देशों का पालन किया.

Trending news