Google के इस Smartphone को खरीदकर बुरे फंसे लोग, फोन खराब होने पर कंपनी पर बुरी तरह बरसे यूजर्स; जानें क्या है मामला
Advertisement

Google के इस Smartphone को खरीदकर बुरे फंसे लोग, फोन खराब होने पर कंपनी पर बुरी तरह बरसे यूजर्स; जानें क्या है मामला

गूगल के स्मार्टफोन्स को लोग काफी पसंद करते आए हैं लेकिन हाल ही में Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL के यूजर्स को अपने स्मार्टफोन्स में एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा है. आइए इसके बारे में और जानें... 

Google Pixel 3 and Google pixel 3 XL | Photo Credit: PhoneArena

नई दिल्ली. गूगल कुछ सालों से एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के रूप में भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. इन बीते सालों में गूगल ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, पिक्सल, की कई सीरीज लॉन्च की हैं और ये तमाम स्मार्टफोन्स लोगों द्वारा पसंद भी किए गए हैं और खरीदे भी गए हैं. लेकिन पिछले दिनों गूगल पिक्सेल की एक विशेष सीरीज के स्मार्टफोन्स को लेकर कई लोगों ने एक ही शिकायत दर्ज की, जिस पर फिलहाल कंपनी ने चुप्पी साधी हुई है. 

  1. Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL के यूजर्स ने की शिकायत
  2. फोन ने अचानक काम करना किया बंद
  3. गूगल ने फिलहाल नहीं सुनी हैं शिकायतें

यूजर्स को क्यों आया गुस्सा 

2018 में रिलीज हुए Google Pixel 3 और Google Pixel 3 XL के यूजर्स की तरफ से यह शिकायत आ रही है कि उनका फोन अचानक काम करना बंद कर देता है या यूं कह सकते हैं कि फोन हैंग कर जाता है. शायद इन यूजर्स के स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड की जगह क्वॉलकॉम ईमर्जेन्सी डाउनलोड मोड (EDL) नाम के रिकवरी मोड में बूट हो रहे हैं और इसलिए अचानक बंद हो जा रहे हैं. 

गूगल से सहायता की नहीं है उम्मीद 

इस समस्या से परेशान कई यूजर्स का यह कहना है कि क्योंकि उनके ये स्मार्टफोन्स अक्टूबर 2018 में रिलीज हुए थे, इनकी वॉरंटी खत्म हो चुकी है और इसलिए गूगल इनकी कोई सहायता नहीं करेगा. साथ ही, इतनी शिकायतों के बाद भी गूगल ने फिलहाल इस समस्या पर कोई बयान या प्रतिक्रिया जारी नहीं की है, जिससे यूजर्स अब इस बात को मानने लगे हैं कि कंपनी की तरफ से उन्हें कोई मदद नहीं मिलेगी और उन्हें या तो अपने पैसे देकर ठीक कराना होगा या फिर एक नया फोन खरीदना होगा. 

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है 

ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि गूगल पिक्सेल स्मार्टफोन्स अचानक काम करना बंद कर दें. इसी साल की शुरुआत में कई Google Pixel 4 XL के यूजर्स को इसी तरह की समस्या और बैटरी जैसी कई और समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था और तब गूगल ने इन यूजर्स के लिए इस स्मार्टफोन की वॉरंटी को एक साल के लिए बढ़ाया था.

हालांकि अब तक Google Pixel 3 सीरीज के यूजर्स की शिकायतों पर गूगल ने चुप्पी साधी हुई है, फिर भी यह उम्मीद की जा सकती है कि शायद गूगल अपने इन यूजर्स की इस परेशानी का कोई उपाय निकाले.

Trending news