गूगल ने जारी किया रीडिजाइन्ड फोटोज ऐप, मिलेंगे कई दिलचस्प फीचर
Advertisement

गूगल ने जारी किया रीडिजाइन्ड फोटोज ऐप, मिलेंगे कई दिलचस्प फीचर

गूगल फोटोज सबसे लोकप्रिय फोटो स्टोरेज ऐप्स में से एक है, जिसके एक बिलियन से अधिक यूजर्स हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गूगल ने अपने फोटोज ऐप को रीडिजाइन्ड किया है. इसमें यूजर को ‘मैप व्यू’ फीचर के साथ तीन नए टैब्स मिलेंगे- फोटोज, सर्च और लाइब्रेरी. इसके साथ गूगल फोटोज ऐप के आइकन में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. आपको बता दें कि गूगल फोटोज सबसे लोकप्रिय फोटो स्टोरेज ऐप्स में से एक है, जिसके एक बिलियन से अधिक यूजर्स हैं.

  1. गूगल फोटोज में आया मैप व्यू फीचर 
  2. जोड़े गए तीन नए टैब्स
  3. सर्च फीचर पर ज्यादा जोर 
  4.  

डिजाइन में बदलाव
गूगल फोटोज ऐप में नए टैब्स के साथ फोटोज और वीडियोज को ज्यादा प्रमुखता दी गई है. अब फोटो पहले से ज्यादा बड़े दिखाई देंगे. साथ ही, फोटोज के बीच व्हाइट स्पेस को भी कम किया गया है. फोटो टैब को बड़े थंबनेल्स के साथ अपडेट किया गया है और इसमें ऑटो प्लेइंग वीडियोज जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. इस नए अपडेट में गूगल ने सर्च फीचर पर ज्यादा जोर दिया है. यह अब नेविगेशन बार में नीचे की तरफ सेंटर में दिया गया है. 

मेमोरीज 
पिछले साल गूगल ने मेमोरीज फीचर को पेश किया था. इसमें यूजर पिछले वर्षों में ली गई फोटोज को देख सकते हैं. अब इसमें भी गूगल ने नए टाइप्स की मेमोरीज को जोड़ा है. इसमें आपकी, आपके फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर या फिर किसी ट्रिप के बेस्ट फोटोज को पिछले हफ्ते से ही हाइलाइट किया जाएगा. इसमें यूजर को अब मूवीज, कोलॉज और एनिमेशंस जैसे ऑटोमैटिक क्रिएशंस भी मिलेंगे.

ये भी देखें-

मैप व्यू 
आखिरकार गूगल ने मैप व्यू फीचर को फोटोज ऐप के साथ अपडेट कर दिया है. इस फीचर की यूजर लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. आपने कहां फोटो खींची थी, उसे आसानी से मैप पर पिंच या फिर जूम कर एक्सप्लोर कर सकते हैं. हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को लोकेशन को इनेबल करना होगा या फिर आप चाहें, तो लोकेशन को मैनुअली भी जोड़ सकते हैं.

लाइब्रेरी टैब 
गूगल ने फोटोज ऐप के साथ नया लाइब्रेरी टैब भी जोड़ा है. यहां पर यूजर एल्बम्स, फेवरेट, ट्रैस, अर्काइव आदि को देख सकते हैं. गूगल का कहना है कि यह नया अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस यूजर को अगले हफ्ते से मिलना शुरू हो जाएगा. 

Trending news