Google ने किराए पर लिया बेंगलुरु में करीब 15 एकड़ का ऑफिस स्पेस, जानिए क्या है अगला Plan
Advertisement
trendingNow12268308

Google ने किराए पर लिया बेंगलुरु में करीब 15 एकड़ का ऑफिस स्पेस, जानिए क्या है अगला Plan

Google ने यह ऑफिस स्पेस तीन साल के लिए लीज पर लिया है, जिसका मासिक किराया 62 रुपये प्रति वर्ग फुट है. यह कदम भारत के बड़े शहरों में दफ्तर किराए पर लेने की गूगल की रणनीति से मेल खाता है. कंपनी ने भारत में कई तरह के काम करके यह जाहिर किया है कि वे भारतीय बाजार को बहुत महत्व देती है. 

 

Google ने किराए पर लिया बेंगलुरु में करीब 15 एकड़ का ऑफिस स्पेस, जानिए क्या है अगला Plan

गूगल (Google) ने भारत में अपने कारोबार को और बढ़ाने के लिए बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में स्थित अलेम्बिक सिटी में 649,000 वर्ग फुट का बड़ा ऑफिस स्पेस किराए पर लिया है. इकॉनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google ने यह ऑफिस स्पेस तीन साल के लिए लीज पर लिया है, जिसका मासिक किराया 62 रुपये प्रति वर्ग फुट है.

अज्ञात सूत्र ने इकॉनॉमिक टाइम्स को बताया कि यह कदम भारत के बड़े शहरों में दफ्तर किराए पर लेने की गूगल की रणनीति से मेल खाता है. इस रणनीति के तहत कंपनी ट्रेडीशनल ऑफिस के साथ-साथ फ्लेगजिबल ऑफिस को भी किराए पर ले रही है ताकि भारत में अपनी उपस्थिति को और मजबूत बना सके. 

2022 में भी लिया था किराए पर

बेंगलुरु में इस दफ्तर को किराए पर लेना गूगल के भारत में लगातार कारोबार बढ़ाने के सिलसिले में उठाया गया एक और कदम है. साल 2022 में गूगल ने हैदराबाद में पहले से किराए पर लिए हुए अपने 6 लाख वर्ग फुट के दफ्तर को फिर से लीज पर लिया. साथ ही बैंगलोर में ही बागमने डेवलपर्स के साथ मिलकर 13 लाख वर्ग फुट का एक और बड़ा ऑफिस स्पेस भी किराए पर लिया.

टाइम्स ऑफि इंडिया की खबर के मुताबिक, सूत्र ने बताया कि 2020 के बाद से, भारत में गूगल के ऑफिसों का कुल क्षेत्रफल 35 लाख वर्ग फुट बढ़ गया है. आज के समय में गूगल भारत के पांच शहरों में फैला हुआ है और कुल मिलाकर 93 लाख वर्ग फुट जगह घेरता है.

क्या हो सकता है प्लान?

हालांकि अभी तक गूगल ने इकॉनॉमिक टाइम्स के सवालों का जवाब नहीं दिया है, लेकिन कंपनी ने भारत में कई तरह के काम करके यह जाहिर किया है कि वे भारतीय बाजार को बहुत महत्व देती है. खबरों के अनुसार, गूगल सबसे पहले Pixel 8 स्मार्टफोन बनाकर भारत में स्मार्टफोन बनाने की शुरुआत करना चाहती है. इसके अलावा, यह भी बताया जा रहा है कि गूगल कुछ कामों को भारत में ट्रांसफर कर सकती है, क्योंकि भारत तेजी से तरक्की कर रहा है.

गूगल का भारत में कारोबार बढ़ाना, इस बात से मेल खाता है कि भारत में ऑफिस स्पेस की मांग तेजी से बढ़ने वाली है. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना महामारी के बाद बड़ी आईटी कंपनियां अब वापस दफ्तरों में काम शुरू कर देंगी. आने वाले साल में बड़ी कंपनियों को उम्मीद है कि फ्लेगजिबल ऑफिस की मांग काफी बढ़ जाएगी.

TAGS

Trending news