Apple से 'पंगा' लेने जा रहा Google! लॉन्च करने जा रहा है खुद की Smartwatch, जानिए गजब फीचर्स
Advertisement

Apple से 'पंगा' लेने जा रहा Google! लॉन्च करने जा रहा है खुद की Smartwatch, जानिए गजब फीचर्स

खबरों की मानें तो गूगल जल्द ही अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकता है. इस स्मार्टवॉच को ‘रोहन’ कोडनेम दिया गया है और कहा जा रहा है कि गूगल इससे सीधे एप्पल वॉच (Apple Watch) को टक्कर दे सकता है. आइए इस स्मार्टवॉच के बारे में जानते हैं.. 

Google Smartwatch | Photo Credit: Business Insider

नई दिल्ली. अब अपने पिक्सल (Pixel) स्मार्टफोन्स के बाद गूगल (Google) जल्द ही अपनी एक स्मार्टवॉच (Smartwatch) लॉन्च कर सकता है. खबरों की मानें तो गूगल अपनी पहली स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है जिसे ‘रोहन’ कोडनेम दिया गया है. ‘द वर्ज’ (The Verge) के एक सोर्स के मुताबिक गूगल अपनी इस स्मार्टवॉच से सीधे एप्पल वॉच (Apple Watch) को टक्कर देगा. आइए गूगल के इस नये प्रोडक्ट के बारे में डीटेल में जानते हैं.. 

  1. गूगल लॉन्च कर सकता है अपनी खुद की स्मार्टवॉच  
  2. दे सकता है एप्पल वॉच को कड़ी टक्कर 
  3. कंपनी की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं 

गूगल लॉन्च कर रहा है अपनी खुद की स्मार्टवॉच 

इन्साइडर (Insider) की एक रिपोर्ट और इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार गूगल 2022 में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाला है. इस वॉच को ‘रोहन’ कोडनेम दिया गया है और इसपर गूगल का पिक्सल हार्डवेयर ग्रुप काम कर रहा है. आपको बता दें कि इस हार्डवेयर ग्रुप को गूगल ने इसी साल खरीदा है और यह फिटबिट से अलग है. 

गूगल देगा एप्पल को टक्कर 

इन्साइडर की रिपोर्ट के मुताबिक यह नहीं पता लगाया जा सका है कि इस स्मार्टवॉच को ‘पिक्सल वॉच’ कहा जाएगा या नहीं. इस तरह का अंदाजा इसलिए भी लगाया जा रहा है क्योंकि यह स्मार्टवॉच भी वही काम करेगी जो पिक्सल स्मार्टफोन्स एंड्रॉयड के लिए करते हैं. कीमत की बात करें तो यह उम्मीद की जा रही है कि ये स्मार्टवॉच फिटबिट से महंगी होगी और एप्पल वॉच को सीधी टक्कर देगी. 

गूगल स्मार्टवॉच के फीचर्स 

गूगल ने अपनी इस स्मार्टवॉच के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है यानी आधिकारिक तौर पर इस स्मार्टवॉच के बारे में कोई खुलासे नहीं हुए हैं. लेकिन खबरों और रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टवॉच स्टेप काउन्टिंग और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे बेसिक फिटनेस फीचर्स से लैस होगी. यह भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच के वेयर ओएस में गूगल फिटबिट इंटीग्रेशन भी लेकर आ सकता है. 

इस स्मार्टवॉच की रिलीज को लेकर ज्यादा जानकारी तो नहीं सामने आई है लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि गूगल अपनी इस स्मार्टवॉच को अगले साल यानी 2022 तक लॉन्च कर सकता है. देखते हैं इस डिवाइस को लेकर कंपनी की तरफ से जानकारी कब तक आती है.

Trending news