अकेले ही 10 बल्ब जितनी चमकदार रोशनी फेंकता है ये छोटू बल्ब, बिजली के बगैर घंटों तक जला सकते हैं इसे
Advertisement
trendingNow11685953

अकेले ही 10 बल्ब जितनी चमकदार रोशनी फेंकता है ये छोटू बल्ब, बिजली के बगैर घंटों तक जला सकते हैं इसे

LED Light: आंखें चौंधियाने वाली रोशनी के लिए इस एलईडी बल्ब को इस्तेमाल किया जाता है, छोटी होने के बावजूद ये किसी बड़ी फ्लड लाइट की तरह काम करती है. 

अकेले ही 10 बल्ब जितनी चमकदार रोशनी फेंकता है ये छोटू बल्ब, बिजली के बगैर घंटों तक जला सकते हैं इसे

Flood Light: घरों में अक्सर रात के समय पर लाइट्स जाने की समस्या देखने को मिलती है, ऐसे में ओल्ड-स्कूल टॉर्च काम आती है लेकिन इन्हें ठीक रखना काफी मुश्किल भरा काम है क्योंकि इनमें पड़ने वाले सेल थोड़े इस्तेमाल के बाद खत्म हो जाते हैं, या फिर इनके बल्ब में खराबी आ जाती है. ये आकार में बड़ी भी होती हैं ऐसे में आप इन्हें पॉकेट में भी कैरी नहीं कर सकते हैं. इस समस्या के समाधान के लिए मार्केट में एक ऐसी एलईडी लाइटिंग आ चुकी है जो किसी फ्लड लाइट की तरह आंखें चौंधिया देने वाली रोशनी फेंकती है साथ ही साथ इसे चलाने के लिए आपको बिजली की जरूरत भी नहीं पड़ती है. ये आकार में इतनी छोटी है कि आपकी पॉकेट में भी आसानी से फिट हो सकती है. अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो अजा हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सी है ये लाइटिंग 

जिस लाइटिंग के बारे में हम बात कर रहे हैं वो असल में अमेजन पर उपलब्ध है और इसका नाम VELOMAX Keychain LED Light है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका छोटा सा साइज जिसकी बदौलत ये आपके पॉकेट में फिट हो सकती है. साथ ही साथ आप इसे कैराबीनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये लाइटिंग इतनी जोरदार है कि आप अपनी आंखों से इसे एक पल के लिए भी नहीं देख सकते हैं. 

क्या है खासियत और कितनी है इसकी कीमत 

VELOMAX Keychain LED Light को ग्राहक बेहद ही आसानी से कहीं पर भी कैरी कर सकते हैं. इस लाइटिंग की बदौलत आप कई सौ मीटर के एरिया को रोशन कर सकते हैं. इस लाइट में एक अटैच बैटरी होती है जिसकी बदौलत इसे 2-घंटे तक लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है. इतना ही नहीं ये इमरजेंसी टूल भी है जो बॉटल ओपनर का भी काम करता है साथ ही साथ इसमें एक मैग्नेटिक बेस भी लगा हुआ है जिसकी बदौलत ये किसी भी मेटल सरफेस पर स्टिक किया जा सकता है. इसकी रोशनी 500 Lumens की है जो तकरीबन 10 LED बल्ब के बराबर हैं. इस बल्ब की रोशनी का इस्तेमाल इनडोर और आउटडोर दोनों के लिए ही किया जा सकता है. अगर बात करें इसकी कीमत की तो ये 330 रुपये में खरीदी जा सकती है. 

Trending news