गलती से सब्स्क्राइब हो गया है पेड App तो घबराएं नहीं, इस ट्रिक से मिनटों में करें बंद
Advertisement
trendingNow11812537

गलती से सब्स्क्राइब हो गया है पेड App तो घबराएं नहीं, इस ट्रिक से मिनटों में करें बंद

Paid Apps: App का पेड सब्सक्रिप्शन खत्म करने के लिए अब मशक्कत करने की जरूरत नहीं है बस इन स्टेप्स की मदद से इसे पूरी तरह से खत्म किया जा सकता है और पेमेंट को रोका जा सकता है.

गलती से सब्स्क्राइब हो गया है पेड App तो घबराएं नहीं, इस ट्रिक से मिनटों में करें बंद

Google Play Store: गूगल प्ले स्टोर पर कई बार कोई ऐप डाउनलोड करने की जल्दबाजी के चक्कर में आपसे किसी पेड़ ऐप का सब्सक्रिप्शन शुरू हो जाता है. ऐसे में जब तक यह सब्सक्रिप्शन खाते में नहीं होता तब तक आपको पेमेंट करनी ही पड़ती है. ज्यादातर लोग ऐप को सब्सक्राइब तो कर लेते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि आखिर इस सब्सक्रिप्शन को खत्म कैसे किया जाए और लगातार आपके अकाउंट से अमाउंट डिडक्ट होता ही रहता है. अगर आपने भी गलती से किसी एप्लीकेशन का सब्सक्रिप्शन ले लिया है और आप उसे खत्म करके अपने पैसे बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

गूगल प्ले स्टोर से खत्म होगा सब्सक्रिप्शन

अगर आप किसी ऐप का सब्सक्रिप्शन खत्म करना चाहते हैं जिससे आपको आगे के लिए पेमेंट ना करनी पड़े तो सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर विकसित करना पड़ेगा.

पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन ऑप्शन

जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर पर विकसित करेंगे आपके यहां पर टॉप राइट में प्रोफाइल आइकॉन मिलेगा जिस पर आपको टाइप करना है. इसके बाद आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन मिलेगा जिस पर जाकर आपको सब्सक्रिप्शन को सेलेक्ट करना है.

सब्सक्रिप्शन को चुनना है जरूरी

जैसे ही आप सब्सक्रिप्शन वाले ऑप्शन पर पहुंचेंगे यहां पर आपके जारी सब्सक्राइब किए हुए ऐप्स की लिस्ट दिखाई देने लगेगी जिनमें से आप अपना पसंदीदा सब्सक्रिप्शन चुन सकते हैं जो आपको अब कंटिन्यू नहीं करना है.

ऐसे कैंसल करें सब्सक्रिप्शन

जैसे ही आप सब्सक्रिप्शन खत्म करने वाले ऐप चुन लेते हैं वैसे ही आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा वही नीचे की तरफ आपको कैंसल सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई देने लगेगी जिस पर क्लिक करने के बाद आपका सब्सक्रिप्शन खत्म कर दिया जाएगा लेकिन जब तक उसे सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी है आप तब तक उसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news