Twitter पर ब्लू टिक पाना हुआ आसान, जानें पूरा प्रोसेस

Twitter पर ब्लू टिक पाने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं. बीते कुछ समय से Twitter ने ब्लू टिक देने की प्रक्रिया बंद कर दी थी. पर ब्लू टिक देने  की प्रोसेस शुरू हो रही है. Twitter पर ब्लू टिक पाने की प्रक्रिया पहले की तुलना में आसान हो गई है.

Twitter पर  ब्लू टिक पाना हुआ आसान, जानें पूरा प्रोसेस

नई दिल्ली: Twitter पर ब्लू टिक पाने के लिए लोग काफी उत्सुक रहते हैं. बीते कुछ समय से Twitter ने ब्लू टिक देने की प्रक्रिया बंद कर दी थी. पर ब्लू टिक देने  की प्रोसेस शुरू हो रही है. Twitter पर ब्लू टिक पाने की प्रक्रिया पहले की तुलना में आसान हो गई है. ऐसे में अगर आप ब्लू टिक पाना चाहते हैं तो बेहद आसान प्रोसेस का पालन करना होगा. 

ऐसे किया जाएगा विभाजित
टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट Jan Manchun Wong ने बताया कि Twitter की तरफ से पूछा जाएगा कि आखिर आपका Twitter अकाउंट पर्सनल है या फिर कंपनी का है. साथ ही क्या आप एक्टिविस्ट, एंटरटेनमेंट ग्रुप से जुड़ाव रखते है या फिर आप पत्रकार या फिर सरकारी अधिकारी हैं. आपके दावे को सही माना जाएं. इसके लिए आपको आपकी प्रोफेशनल आईडी की जानकारी देनी होगी. इसके बाद आपकी जानाकारी को वेरिफाई किया जाएगा. अलग-अलग प्रोफेशन के यूजर्स को अलग-अलग स्तर पर विभाजित किया जाता है. जैसे कि नेता एक अलग स्तर पर आते हैं और पत्रकार अलग स्तर पर आते हैं.

अकाउंट नाम को लेकर भी ध्यान रखें
Twitter पर आपका अकाउंट जिस नाम से है वह आपके असली नाम पर या फिर उससे मिलता जुलता होना चाहिए. वहीं नियम कंपनी के मामले में भी है. आपको अपना फोन नंबर, ईमेल आईडी, अपनी पूरी जानकारी, अगर किसी कंपनी में हैं तो उसकी जानकारी देनी होगी और फिर आपको अपना ऑरिजनल फोटो जमा करना होगा. अगर किसी व्यक्ति के नाम पर उसका Twitter  अकाउंट है तो आपको अपने जन्मदिन की जानकारी देनी होगी. verification.twitter.com पर जाकर आपको यह बताना होगा कि आप ऐसा क्‍या काम करते हैं, जिसके लिए आपके अकाउंट को वेरिफाई किया जाए. 

यह भी पढ़ें, WhatsApp को टक्कर देने की तैयारी, Telegram ने जोड़े कई नए फीचर्स, जानिए कैसे कर सकेंगे ग्रुप Call

आएगा ई-मेल
Twitter  आपको एक ईमेल भेजकर बताएगा कि आपका अकाउंट वेरिफाइ हुआ है या नहीं. अगर आपका अकाउंट वेरिफाई नहीं होता है तो 30 दिन बाद दोबारा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.  टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट Jan Manchun Wong ने बताया कि Twitter अगले सप्ताह वेरिफिकेशन फीचर को सभी के लिए फिर से ला सकती है. वैसे तो Twitter  इस साल की शुरुआत में वेरिफिकेशन अनुरोध फीचर लाने वाली थी, लेकिन इसे दोबारा लाने में कंपनी को कुछ वजहों से देरी हुई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.