Facebook ने जारी किया दिल खुश करने वाला अपडेट! जानकर फैन्स बोले- 'थैंक गॉड!'
Advertisement
trendingNow11270219

Facebook ने जारी किया दिल खुश करने वाला अपडेट! जानकर फैन्स बोले- 'थैंक गॉड!'

Facebook एक बेहद पुराना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका आज भी काफी इस्तेमाल किया जाता है. मेटा (Meta) के इस ऐप के कुछ फीचर्स हैं जिनको यूजर्स कुछ खास पसंद नहीं करते हैं. आपको बता दें कि हाल ही में ऐसे ही एक फीचर में बदलाव किया गया है और इस नए अपडेट से यूजर्स बहुत ज्यादा खुश हैं..

 

Photo Credit: 20 Minutes

Facebook Feed Posts in Chronological Order: सोशल मीडिया ऐप फेसबुक (Facebook) काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और बच्चों से लेकर बूढ़ों तक, सभी इसे काफी ज्यादा पसंद करते हैं. हाल ही में, मेटा (Meta) के इस प्लेटफॉर्म, फेसबू (Facebook) में एक बड़ा बदलाव किया गया है जिससे यूजर्स काफी ज्यादा खुश हैं. इस अपडेट से ऐप में जो बदलाव किया गया है, उसका यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे थे. ये अपडेट फेसबुक के मेन फीड और पोस्ट्स से जुड़ा हुआ है. आइए डिटेल में जानते हैं कि ये अपडेट क्या है और इसमें ऐसा क्या है कि यूजर्स इससे इतने खुश हो गए हैं.. 

  1. फेसबुक पर आ रहा नया अपडेट 
  2. इंस्टाग्राम से मिलता है नया फीचर 
  3. क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में दिखेंगे पोस्ट 
  4.  

Facebook ने जारी किया नया अपडेट 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक (Facebook) ने हाल ही में अपने ऐप के यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के तहत फेसबुक यूजर्स को अपने फोन पर डाउनलोडेड फेसबुक ऐप पर एक नया टैब, 'फीड्स' (Feeds) दिया जा रहा है जो फेसबुक ऐप के मेन होम टैब कर बिल्कुल बगल में होगा. इससे आप उस कंटेन्ट को बेहतर और आसान तरीके से एक्सेस कर पाएंगे जो आपके फेसबुक फ्रेंड्स और लाइक्ड पेज के जरिए जनरेट होता है.

बहुत समय से यूजर्स कर रहे थे इसका इंतजार 

फेसबुक (Facebook) के इस अपडेट की इतनी चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इस अपडेट के बाद नए 'फीड्स' टैब की मदद से इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स पोस्ट्स को क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर (chronological order) में देख सकेंगे. जैसा कि हमनर आपको बताया, इस टैब के अंतर्गत वो सभी पोस्ट्स आएंगे जो यूजर्स से कनेक्टेड लोग पोस्ट करते हैं.

Instagram जैसा है ये अपडेट 

आपको बता दें कि फेसबुक (Facebook) का यह नया टैब 'ऑल फेवरेट्स', 'फ्रेंड्स', 'ग्रुप्स' और 'पेज' जैसी तमाम सब-सेक्शन्स में विभाजित रहेगा और इनमें आने वाले पोस्ट्स कालक्रम से यानी क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में शो होंगे. ये अपडेट इंस्टाग्राम (Instagram) के फॉलोइंग और फेवरेट टैब्स से मिलता-जुलता है, जो खुद भी क्रोनोलॉजिकल ऑर्डर में पोस्ट्स दिखाता है. 

आपको बता दें कि फेसबुक का यह नया अपडेट फिलहाल भारत में जारी नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर को भारत में एंड्रॉयड और iOS, दोनों यूजर्स के लिए जल्द जारी कर दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news