भारत सरकार दे रही है 3 महीने के लिए FREE Internet सेवा, जानें इस खबर में है कितनी सच्‍चाई
Advertisement
trendingNow1880068

भारत सरकार दे रही है 3 महीने के लिए FREE Internet सेवा, जानें इस खबर में है कितनी सच्‍चाई

हाल ही में वायरल हुए एक मैसेज में लिखा है कि भारत सरकार बच्चों को ऑनलाइन क्लास करने के लिए अगले तीन महीने तक फ्री में इंटरनेट (Free Internet) मुहैया कराएगी. खबर में ये भी लिखा है कि लगभग 100 मिलियन यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा.

भारत सरकार दे रही है 3 महीने के लिए FREE Internet सेवा, जानें इस खबर में है कितनी सच्‍चाई

नई दिल्ली: अभी कुछ दिनों से WhatsApp और Facebook जैसे सोशल मीडिया में एक खबर खूब शेयर हो रही है. इस खबर में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार अगले तीन महीने तक करोड़ों लोगों को मुफ्त इंटरनेट सेवा देगी. हम बता रहे हैं इस खबर की असलियत...

  1. क्या सच में मिल रहा है मुफ्त इंटरनेट सेवा
  2. भारत सरकार के इस खबर की हकीकत जानिए

क्या है पूरा मामला

हाल ही में वायरल हुए एक मैसेज में लिखा है कि भारत सरकार बच्चों को ऑनलाइन क्लास करने के लिए अगले तीन महीने तक फ्री में इंटरनेट (Free Internet) मुहैया कराएगी. खबर में ये भी लिखा है कि लगभग 100 मिलियन यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा. खबर के ठीक नीचे एक लिंक भी शेयर किया गया है जिसमें लिखा है कि यहां क्लिक करके रिचार्ज प्राप्त किया जा सकता है. लोगों को लुभाने के लिए ये भी कहा गया है कि ऑफर सीमित है. यानी देर से क्लिक करने वालों को ये मौका नहीं मिल पाएगा.

ये है इस मैसेज की हकीकत
इस खबर के वायरल होने के तुरंत बाद केंद्र सरकार ने सफाई दी है. PIB Fact Check ने इस वायरल खबर को सिरे से खारिज कर दिया है. विभाग ने एक ट्वीट के माध्यम से लोगों को बताया है कि ये WhatsApp मैसेज सच नहीं है. भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है.

 

ये भी पढ़ें: बच्चों की पढ़ाई के लिए आ गया Affordable Laptop, जानें HP Chromebook 11a के फीचर्स

आपके साथ हो सकता है धोखा
बताते चलें कि इन दिनों लोगों को लुभावने मैसेज भेजकर साइबर क्रिमिनल बैंक खाता खाली कर देते हैं. हाल ही में अमेजन से मुफ्त स्मार्टफोन का ऑफर वाली खबर भी  खूब वायरल हुई थी. बाद में खुद अमेजन ने उस वायरल मैसेज का खंडन किया था. जानकारों का कहना है कि कई साइबर क्रिमिनल लोगों की निजी जानकारी और फोन हैक करने के लिए भी ऐसे भ्रामक मैसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Trending news