Instagram यूजर्स को बल्ले-बल्ले, कंपनी ने बढ़ा दी ये लिमिट, दिख खोलकर पोस्ट कीजिए फोटो और वीडियो
Advertisement
trendingNow12377386

Instagram यूजर्स को बल्ले-बल्ले, कंपनी ने बढ़ा दी ये लिमिट, दिख खोलकर पोस्ट कीजिए फोटो और वीडियो

Instagram New Feature: इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा बदलाव किया है, जिससे यूजर्स अब एक साथ ज्यादा फोटो और वीडियो शेयर कर सकेंगे. इस फीचर की मदद से अब यूजर्स कैरोसल में पहले से ज्यादा फोटो और वीडिया शेयर पाएंगे.

Instagram यूजर्स को बल्ले-बल्ले, कंपनी ने बढ़ा दी ये लिमिट, दिख खोलकर पोस्ट कीजिए फोटो और वीडियो

Instagram Carousel Feature: इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक बड़ा बदलाव किया है, जिससे यूजर्स अब एक साथ ज्यादा फोटो और वीडियो शेयर कर सकेंगे. इस फीचर की मदद से अब यूजर्स कैरोसल में पहले से ज्यादा फोटो और वीडिया शेयर पाएंगे. पहले यूजर्स एक बार में सिर्फ 10 तस्वीरें या वीडियो ही शेयर किए जा सकते थे, लेकिन अब इस लिमिट को बढ़ा दिया गया है. अब यूजर्स दिल खोलकर फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा का कहना है कि इससे यूजर्स को अपनी कई सारी तस्वीरें एक साथ शेयर करने में आसानी होगी, खासकर वो लोग जो 'एंड-ऑफ-समर फोटो डंप' करना चाहते हैं.

क्या होता है कैरोसल फीचर?

इंस्टाग्राम ने बताया कि अब आप एक बार में 20 फोटो या वीडियो एक साथ शेयर कर सकते हैं. इससे आपको कई सारी तस्वीरें अलग-अलग पोस्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप इन्हें एक ही जगह पर देख सकेंगे. इंस्टाग्राम पर पहले से ही कैरोसेल फीचर था. इसे प्लेटफॉर्म पर साल 2015 में जोड़ा गया था. शुरुआत में इसमें यूजर 5 तस्वीरें शेयर कर सकते थे. बाद में इस लिमिट को बढ़ाकर 10 किया गया और अब इसे 20 कर दिया गया है. कैरोसेल का मतलब होता है एक स्लाइड शो जिसमें कई फोटो या वीडियो एक साथ दिखाए जाते हैं.

यह भी पढ़ें - iPhone 16 का बेसब्री से इंतजार, लॉन्च से पहले डिस्प्ले पैनल को लेकर बड़ा अपडेट

 

एक रील में 20 ऑडियो ट्रैक जोड़ने की सुविधा

हाल ही में इंस्टाग्राम ने कुछ और भी नए फीचर्स लाए हैं. कुछ समय पहले प्लेटफॉर्म पर मल्टी-ट्रैक सपोर्ट लाया गया है, जिसकी मदद से यूजर एक रील में 20 अलग-अलग ऑडियो ट्रैक भी ऐड कर सकते हैं. यह फीचर खासकर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. इसके अलावा इंस्टाग्राम ने 'मेटा एआई स्टूडियो' भी लॉन्च किया है, जिससे आप अपना खुद का एक एआई अवतार बना सकते हैं. ये अवतार आपके मैसेज का जवाब भी दे सकता है. 

यह भी पढ़ें - यूजर्स को टेंशन फ्री करने के लिए YouTube ला रहा ये नया फीचर, सोने पर कर देगा ये काम, जानें फायदा

 

Trending news