Instagram से यूजर्स कर सकेंगे मोटी कमाई, आने वाला है धमाकेदार फीचर; जान लोग बोले- वाह! अब आएगा मजा
Advertisement
trendingNow11024314

Instagram से यूजर्स कर सकेंगे मोटी कमाई, आने वाला है धमाकेदार फीचर; जान लोग बोले- वाह! अब आएगा मजा

इंस्टाग्राम एक फीचर पर काम कर रहा है, जो OnlyFans से काफी प्रेरित लगता है. यह क्रिएटर्स को स्टोरीज और लाइव वीडियो जैसे एक्सक्लूजिव कंटेंट को अनलॉक करने के लिए शुल्क का भुगतान करके अतिरिक्त पैसा कमाने देगा. आइए जानते हैं कैसे...

Instagram से यूजर्स कर सकेंगे मोटी कमाई, आने वाला है धमाकेदार फीचर; जान लोग बोले- वाह! अब आएगा मजा

नई दिल्ली. मेटा (Meta) के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) एक सब्सक्रिप्शन फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो OnlyFans से काफी प्रेरित लगता है. यह क्रिएटर्स को स्टोरीज और लाइव वीडियो जैसे एक्सक्लूजिव कंटेंट को अनलॉक करने के लिए शुल्क का भुगतान करके अतिरिक्त पैसा कमाने देगा. इंस्टाग्राम ऐप स्टोर लिस्टिंग के लिए "इन-ऐप परचेज" सेक्शन के तहत एक नई "इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन" कैटेगरी पॉप अप हुई है.

  1. इंस्टाग्राम एक फीचर पर काम कर रहा है.
  2. यह क्रिएटर्स को ज्यादा पैसा कमाने का मौका देगा. 
  3. इंस्टाग्राम एक क्रिएटर की प्रोफाइल पर सब्सक्राइब बटन के साथ प्रयोग कर रहा है. 

सब्सक्रिप्शन के लिए देने होंगे इतने रुपये

यूएस में इन सब्सक्रिप्शन की कीमत 0.99 डॉलर और 4.99 डॉलर के बीच है. उसी ने भारतीय ऐप स्टोर पर भी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिसमें प्रति माह 89 रुपये की सदस्यता शुल्क दिखाया गया है. नया सब्सक्रिप्शन विकल्प इंस्टाग्राम बैज के साथ दिखाई दे रहा है जिसे यूजर्स लाइव सेशन के दौरान गिफ्ट क्रिएटर्स को खरीद सकते हैं. यह ट्विटर ब्लू के समान काम करने की उम्मीद है, जहां यूजर्स एक्सक्लूजिव ट्वीट्स और अन्य कंटेंट तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं.

तस्वीर हुई वायरल

यह पहली बार नहीं है जब सब्सक्रिप्शन-आधारित फीचर ध्यान में आया है क्योंकि इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने बिजनेस इनसाइडर से कहा था कि इस साल की शुरुआत में घोषणा की थी कि कंपनी उसी की खोज कर रही है. इंस्टाग्राम के सब्सक्रिप्शन-आधारित फैन पर काम करने वाले रिवर्स इंजीनियर एलेसेंड्रो पलुज़ी इसके विकास से संबंधित अपडेट पोस्ट करते रहे हैं. 

 

 

इंस्टाग्राम एक क्रिएटर की प्रोफाइल पर सब्सक्राइब बटन के साथ प्रयोग कर रहा है. सब्सक्राइबर्स के पास एक्सक्लूजिव कंटेंट जैसे स्टोरीज और लाइव वीडियो तक पहुंच होगी. जब आप निर्माता को डीएम (डायरेक्ट मैसेज) करते हैं या उनकी पोस्ट पर टिप्पणी करते हैं, तो आपके उपयोगकर्ता नाम के आगे एक विशेष सदस्य बैज दिखाई देगा. यह बैज क्रिएटर के साथ होने वाले इंटरैक्शन को प्राथमिकता देगा.

क्रिएटर्स की ओर से, एप्रोक्सिमेट अर्निंग, एक्टिव मेंबर्स और एक्सपायर्ड मेंबरशिप को देखने के ऑप्शन होंगे. इंस्टाग्राम उन्हें अपने सब्सक्रिप्शन नाम और प्लान को कस्टमाइज करने की भी अनुमति देगा.

Trending news