Intel ने छंटनी के बजाय कर्मचारियों के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर आप भी खा जाएंगे खौफ
Advertisement
trendingNow11554627

Intel ने छंटनी के बजाय कर्मचारियों के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर आप भी खा जाएंगे खौफ

Intel ने छंटनी करने के बजाय कुछ ऐसा किया है, जिसको सुनकर कर्मचारियों को चैन की सास मिली होगी. छंटनी के बजाय सैलरी कट करने जा रहा है.

 

Intel ने छंटनी के बजाय कर्मचारियों के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर आप भी खा जाएंगे खौफ

Intel ने छंटनी करने के बजाय कुछ ऐसा किया है, जिसको सुनकर कर्मचारियों को चैन की सास मिली होगी. वो छंटनी के बजाय सैलरी कट करने जा रहा है. कई टेक फर्म में बड़े पैमाने में छंटनियां हुई हैं. ज्यादातर टेक कंपनियों ने लागत में कटौती के लिए अपने कर्मचारियों को फायर कर दिया है. सिर्फ एक बड़ी कंपनी है, जो छंटनी से अभी तक बची हुई है, वो है Apple. बड़ा कदम उठाने से पहले टिम कुक ने अपनी सैलरी में 40 परसेंट की कटौती की थी.

कब तक मिलेगी कटी हुई सैलरी? 

ब्लूमबर्ग से बात करते हुए इंटेल ने कहा कि यह प्लान CEO  पैट जेलसिंगर है. उन्होंने अपने सैलरी का 25 परसेंट काट दिया. उनकी टीम की भी सैलरी 15 परसेंट तक कट होगी. हाई लेवल मैनेजर्स की 5 परसेंट की सैलरी कटेगी. इंटेल का यह कदम कुछ लोगों को निराश कर सकता है. लेकिन यह समझना जरूरी है कि इससे कईयों की जॉब बच रही है. अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यह सैलरी कटौती 2023 के आखिर तक चलेगी या कुछ महीने में खत्म हो जाएगी.

इंटने ने अपने बयान में कहा, '2023 में हमने अपने कर्मचारियों की सैलरी में कुछ बदलाव किए हैं. हमें उम्मीद है कि इस कठिन परिस्थिति में कर्मचारी हमारा साथ देंगे. इससे छंटनी से बचा जा सकता है.' बता दें, पीसी बाजार में धीमी वृ्द्धि और गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में यह कदम उठाना कोई बड़ी बात नहीं है. 

लेकिन बता दें, इंटेल अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जिसने सैलरी कट का फार्मूला अपनाया है. इससे पहले टेक दिग्गज Apple भी ऐसा कर चुका है. वो बड़े पैमाने पर छंटनी से बचने वाली दुनिया की कुछ टेक कंपनियों में से एक है. उन्होंने वेतन की कटौती तो की, लेकिन सिर्फ कंपनी के CEO टिम कुक की.

Trending news