iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डिजाइन देख झूम उठे फैन्स, बोले- Wow! मस्त लग रहा है यार...
X

iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डिजाइन देख झूम उठे फैन्स, बोले- Wow! मस्त लग रहा है यार...

iPhone 13 सीरीज पिछले महीने ही लॉन्च किया था. डिजाइन के मामले में यह बिल्कुल iPhone 12 जैसा है. लेकिन अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 14 का डिजाइन बिल्कुल अलग होगा. Apple 5 साल बाद आईफोन की डिजाइन चेंज करने जा रहा है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

iPhone 14 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डिजाइन देख झूम उठे फैन्स, बोले- Wow! मस्त लग रहा है यार...

नई दिल्ली. iPhone 13 को पिछले महीने ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है, जिसका डिजाइन बिल्कुल iPhone 12 जैसा है. इससे पहले कुछ खबरें आई थीं कि एप्पल इस साल पहली बार डिस्प्ले में होल वाले आईफोन को लॉन्च करेगा. लेकिन, ऐसा लगता है कि Apple ने अगले मॉडल तक इसे अपनाने में देरी की है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, यह संभावना है कि Apple अगले साल iPhone 14 को एक होल वाली स्क्रीन से लैस करेगा. 

iPhone 14 कैसे होगा अलग?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलजी ने संबंधित टेक्नोलॉजी को डेवलप करना शुरू कर दिया है. इस कदम को नए iPhone ऑर्डर की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है और यह iPhone 14 के लिए आवश्यक होल वाली स्क्रीन की सप्लाई करेगा. लेकिन ध्यान दें कि, फेस आईडी कॉम्पॉनेंट के कारण, एप्पल फेस आईडी कॉम्पॉनेंट्स की प्लेसमेंट के लिए "पिल-शेप्ड" का उपयोग करेगा. कुछ समय पहले, कुछ डिज़ाइनरों ने प्रासंगिक रेंडरिंग की थी, ताकि हम डिज़ाइन को पहले से देख सकें. कुल मिलाकर लॉन्ग स्ट्रिप होल फोन के डिस्प्ले को और बढ़ा देगा और ज्यादा कंटेंट दिखेगा. 

iPhone 14 में होगा LTPO तकनीक का उपयोग

iPhone 13 प्रो मॉडल के डिस्प्ले में 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट है. जबकि स्टेंडर्ड iPhone 13 मॉडल में केवल 60Hz पैनल है. आईफोन 14 लाइनअप के लिए बिल्कुल अलग स्थिति होगी. अगली पीढ़ी के सभी मॉडलों में LTPO तकनीक का उपयोग करते हुए 120 Hz डिस्प्ले प्राप्त होगा. फिलहाल, केवल सैमसंग LTPO डिस्प्ले का प्रोडक्शन करने में सक्षम है; जिसमें पूरी आईफोन सीरीज का प्रोडक्शन करने के लिए सक्षम नहीं है. एलजी पहले से ही प्रतियोगी की मदद करने की तैयारी कर रही है.

पहले से शानदार होगा iPhone 14

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अगले साल तक अलग प्रकार के पैनल का प्रोडक्शन शुरू करने का इरादा रखता है. कोरियाई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी iPhone 14 के लिए जरूरी कॉम्पॉनेंट्स की आवश्यक मात्रा प्रदान करने में सक्षम है. एलजी पहले से ही एवाको के साथ बातचीत कर रही है, जो एलटीपीओ डिस्प्ले के प्रोडक्शन के लिए एक्विप्मेंट की सप्लाई करता है और ऑर्गेनाइज प्रोडक्शन करने के लिए Apple की स्वीकृति की प्रतीक्षा कर रहा है. अगर सबकुछ सही रहा, तो आईफोन 14 का बेस मॉडल पहले से अलग और शानदार होगा. Apple 13 प्रो मॉडल में भी बदलाव देखे जा सकते हैं.

Trending news