China में iPhone 16 का 'चीन टपाक डम-डम'! चीनी मोबाइल कंपनियां की खटिया खड़ी कर देगा ये फीचर
Advertisement
trendingNow12421548

China में iPhone 16 का 'चीन टपाक डम-डम'! चीनी मोबाइल कंपनियां की खटिया खड़ी कर देगा ये फीचर

चीन में Apple की ग्रोथ कम होती जा रही है. लेकिन कुछ एनालिस्ट का मानना है कि Apple का एक खास फीचर उन्हें फिर से आगे बढ़ने में मदद कर सकता है. क जानकार ने कहा कि Apple के पास अभी भी बहुत अच्छे फोन और सॉफ्टवेयर हैं, जो चीनी कंपनियों से बेहतर हैं. 

 

China में iPhone 16 का 'चीन टपाक डम-डम'! चीनी मोबाइल कंपनियां की खटिया खड़ी कर देगा ये फीचर

Apple का चीन में बाजार कम हो रहा है. रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट के डेटा के मुताबिक, इस साल के शुरुआत में iPhone की बिक्री 24% कम हुई है. इसका कारण हुआवेई जैसी चीनी कंपनियां हैं, जो Apple को बहुत टक्कर दे रही हैं. लेकिन कुछ एनालिस्ट का मानना है कि Apple का एक खास फीचर उन्हें फिर से आगे बढ़ने में मदद कर सकता है - Apple इंटेलिजेंस. 

Apple कर सकता है वापसी

Apple जल्द ही iPhone 16 लॉन्च करेगा, जिसमें कई नए AI फीचर्स होंगे. ये फीचर्स Apple इंटेलिजेंस के नाम से जाने जाएंगे. ये फीचर्स कंपनी के डेवलपर सम्मेलन में जून में दिखाए गए थे. Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा कि Apple इंटेलिजेंस बहुत ही उपयोगी होगा.

एनालिस्ट ने माना बढ़ सकती है बिक्री

एनालिस्ट Wedbush की रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 16 आने से चीन में Apple की बिक्री बढ़ सकती है. ये फोन AI से चलेंगे. एक जानकार ने कहा कि Apple के पास अभी भी बहुत अच्छे फोन और सॉफ्टवेयर हैं, जो चीनी कंपनियों से बेहतर हैं.

Apple ने ChatGPT के कुछ फीचर्स लाने के लिए OpenAI के साथ मिलकर काम किया है, लेकिन ये फीचर्स चीन में नहीं मिलेंगे क्योंकि ChatGPT वहां नहीं है. Apple अब चीन में एक चीनी कंपनी के साथ मिलकर ये फीचर्स लाना चाहता है.

टिम कुक का चीन दौरा

इस साल की शुरुआत में, कुक चीन गए और वहां की एक कंपनी BYD के मालिक से मिले और कई चीनी कंपनियों से मिले. उन्होंने चीन में कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया. यह सब तब हुआ जब लोग कह रहे थे कि Apple के फोन की बिक्री कम हो रही है. चीन 2023 में Apple के लिए बहुत बड़ा बाजार था.

Trending news